Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. किंगफिशर पीएमएलए मामल में ईडी ने आईडीबीआई अधिकारियों से पूछताछ की

किंगफिशर पीएमएलए मामल में ईडी ने आईडीबीआई अधिकारियों से पूछताछ की

ईडी ने आईडीबीआई के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सहित बैंक अधिकारियों से बैंक एवं किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित कथित कर्ज धोखाधड़ी मामले में पूछताछ की है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 22, 2016 9:44 IST
किंगफिशर पीएमएलए मामला: ईडी ने आईडीबीआई अधिकारियों से की पूछताछ- India TV Paisa
किंगफिशर पीएमएलए मामला: ईडी ने आईडीबीआई अधिकारियों से की पूछताछ

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने आईडीबीआई के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सहित बैंक अधिकारियों से बैंक एवं किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित 900 करोड़ रुपए से अधिक की कथित कर्ज धोखाधड़ी एवं धन शोधन के सिलसिले में पूछताछ की है।

ईडी ने अधिकारियों से पूछताछ की

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने भारतीय औद्योगिक विकास बैंक (आईडीबीआई) के पूर्व सीएमडी योगेश अग्रवाल एवं बैंक के दो अन्य अधिकारियों से हाल में पूछताछ की गई थी और उनके बयानों को धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने एयरलाइन को दिए गए 900 करोड़ रुपए के कर्ज के लिए बैंक ने जिन आधिकारिक दस्तावेजों एवं फाइलों पर गौर किया था उन्हें मुहैया कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अग्रवाल को यहां ईडी के कार्यालय में इस हफ्ते विस्तृत पूछताछ के लिए बुलाया गया।

ईसीएल फाइनेंस ने यूएसएल के शेयर बेचे

वित्तीय सेवा फर्म ईसीएल फाइनेंस ने यूनाइटेड स्पिरिट्स के करीब 234.92 करोड़ रुपए मूल्य के 9.30 लाख शेयर भुना लिए हैं। ये शेयर विजय माल्या की अगुवाई वाले मैकडॉवेल होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा गिरवी रखे गए थे। मैकडॉवेल होल्डिंग्स लिमिटेड ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि ईसीएल फाइनेंस ने गिरवी रखे गए शेयरों को 17 मार्च को भुना लिए। उस दिन शेयर का बंद भाव 2,526.10 रुपए प्रति शेयर था जिससे इस सौदे का मूल्य 234.92 करोड़ रुपए बैठता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement