Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Facebook को तीसरी तिमाही में हुआ 5.14 अरब डॉलर का लाभ, यूजर्स की संख्‍या बढ़कर हुई 2.27 अरब

Facebook को तीसरी तिमाही में हुआ 5.14 अरब डॉलर का लाभ, यूजर्स की संख्‍या बढ़कर हुई 2.27 अरब

दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने बताया कि 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में उसका राजस्व 33 प्रतिशत बढ़कर 13.7 अरब डॉलर रहा

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 31, 2018 12:22 IST
facebook- India TV Paisa
Photo:FACEBOOK

facebook

सैन फ्रांसिस्‍को। दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने  बताया कि 30 सितंबर को समाप्‍त तिमाही में उसका राजस्‍व 33 प्रतिशत बढ़कर 13.7 अरब डॉलर रहा और इस दौरान उसका मुनाफा 9 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 5.14 अरब डॉलर रहा। फेसबुक ने एक बयान में कहा कि सालाना आधार पर उसके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्‍या 10 प्रतिशत बढ़कर 2.27 अरब हो गई, जबकि डेली एक्टिव यूजर्स की संख्‍या 1.49 अरब है।

हालांकि फेसबुक का परिणाम विश्लेषकों के अनुमान से बेहतर रहा लेकिन आलोच्य अवधि के दौरान नए जुड़े यूजर्स की संख्या अनुमान से कम रही। पिछले कुछ समय में कंपनी का लगातार विवादों में फंसना इसकी वजह रही। 

इस बीच फेसबुक ने यूजर्स की जानकारियां साझा करने की नई नीतियों की मंगलवार को घोषणा की। कंपनी अब पहले की तुलना में सीमित तरीके से ये जानकारियां साझा करेगी। कंपनी ने अपनी सेवाओं का बुरे तत्वों द्वारा दुरुपयोग रोकने के लिए निवेश करने की भी घोषणा की। 

परिणाम तथा आने वाले समय की चुनौतियों की घोषणा तथा अवसरों एवं यूजर्स के बदलते व्यवहार आदि के बारे में कंपनी द्वारा जानकारियां देने के बाद इसके शेयरों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। न्यूयॉर्क के नैसडैक में कंपनी का शेयर पहले उछला फिर गिरावट में आ गया और अंतत: 3.1 प्रतिशत की तेजी के साथ 150.80 डॉलर पर पहुंच गया। कंपनी के कर्मचारियों की संख्या आलोच्य तिमाही के दौरान सालाना आधार पर 45 प्रतिशत बढ़कर 33,606 पर पहुंच गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement