Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वित्त मंत्रालय ने चारधाम के लिए 2,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजटीय समर्थन दिया

वित्त मंत्रालय ने चारधाम के लिए 2,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजटीय समर्थन दिया

केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री के लिए सभी मौसम में संपर्क उपलब्ध कराने की सरकार की महत्वाकांक्षी चारधाम परियोजना को और बल मिल गया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: July 24, 2016 14:09 IST
CharDham Yatra: खराब मौसम में भी कर सकेंगे चारधाम की यात्रा, सरकार ने 2,000 करोड़ का अतिरिक्त बजटीय समर्थन दिया- India TV Paisa
CharDham Yatra: खराब मौसम में भी कर सकेंगे चारधाम की यात्रा, सरकार ने 2,000 करोड़ का अतिरिक्त बजटीय समर्थन दिया

नई दिल्ली। उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री के लिए सभी मौसम परिस्थितियों में संपर्क उपलब्ध कराने की सरकार की महत्वाकांक्षी चारधाम परियोजना को और बल मिल गया है। वित्त मंत्रालय ने इस परियोजना के लिए 2,070 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजटीय आवंटन मंजूर किया है। इस परियोजना का मकसद चार धार्मिक स्थलों को 11,700 करोड़ रुपए की लागत से सभी मौसम में संपर्क उपलब्ध कराना है।

तस्वीरों में देखिए सुपर लग्जरी ट्रेन

Luxury train in india

2 (36)IndiaTV Paisa

5 (28)IndiaTV Paisa

3 (34)IndiaTV Paisa

1 (43)IndiaTV Paisa

7 (9)IndiaTV Paisa

4 (32)IndiaTV Paisa

6 (18)IndiaTV Paisa

8 (9)IndiaTV Paisa

एक अधिकारी ने कहा, वित्त मंत्रालय ने चारधाम परियोजना के लिए 2,070 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजटीय समर्थन मंजूर किया है। इसके तहत केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री के लिए सभी मौसम में संपर्क उपलब्ध कराने का कार्य प्रगति पर है। यह आवंटन वित्त वर्ष 2016-17 के लिए राजमार्ग क्षेत्र के लिए किए गए 55,000 करोड़ रुपए के बजटीय प्रावधान के अतिरिक्त है। चारधाम के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग संपर्क सुधार कार्यक्रम में 889 किलोमीटर के सात रास्तों का सभी मौसमों में काम करने वाला सड़कों का विकास करना है। फिलहाल इसके लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट का काम चल रहा है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में मौसम खराब होने पर चार धाम की यात्रा रोकनी पड़ती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement