1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon और Flipkart पर मिलेगा भारी डिस्काउंट, शुरू होने वाली है Sale, पढ़ें पूरी जानकारी

Amazon और Flipkart पर मिलेगा भारी डिस्काउंट, शुरू होने वाली है Sale, पढ़ें पूरी जानकारी

अमेजन और फ्लिपकार्ट की सेल जल्द शुरु होने वाली है। कंपनी जल्दी ही सेल की तारीखों का ऐलान करेगी। अमेजन अपनी Great Indian Festival Offers Sale का ऐलान करेगी और फ्लिपकार्ट The Big Billion Days sale की घोषणा करने वाली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 29, 2020 7:53 IST
Amazon Great Indian Festival Sale Flipkart Big Billion Days sale- India TV Paisa
Photo:FILE

Amazon Great Indian Festival Sale Flipkart Big Billion Days sale

नई दिल्ली: अमेजन और फ्लिपकार्ट की सेल जल्द शुरु होने वाली है। कंपनी जल्दी ही सेल की तारीखों का ऐलान करेगी। अमेजन अपनी Great Indian Festival Offers Sale का ऐलान करेगी और फ्लिपकार्ट The Big Billion Days sale की घोषणा करने वाली है। इस सेल का ग्राहकों को इंतजार रहता है। क्योंकि कंपनी कई प्रोडेक्ट पर 90 फीसदी तक सेल की घोषणा कर देती है। इन सेल में कुछ प्रोडक्ट भी ऑनलाइन लॉन्च हो सकते हैं। अमेजन की सेल में एक्सचेंज ऑफर पर 13500 रुपए तक का फायदा मिल सकता है। फ्लिपकार्ट पर Flipkart plus मेंबर्स और ऐमजॉन पर प्राइम मेंबर्स के लिए सेल बाकी यूजर्स के मुकाबले जल्दी शुरू हो जाएगी। इसके अलावा आइए आपको बताते है इसके बारे में अन्य जानकारी। 

अमेजन पर कितनी मिलेगी छूट

  1. होम एंड किचन आइटम पर 60 फीसदी डिस्काउंट
  2. क्लोथिंग और एक्सेसरीज पर 70 फीसदी डिस्काउंट
  3. फूड और गोरमेट पर 50 फीसदी डिस्काउंट
  4. इलेक्ट्रॉनिक और एक्सेसरीज पर 70 फीसदी डिस्काउंट

अमेजन पर अन्य ऑफर्स

  1. बजाज फिनसर्व क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर नो कोस्ट ईएमआई 
  2. क्लोथिंग पर नो कॉस्ट ईएमआई और 30 दिन पर रिटर्न
  3. एक्सेसरीज पर नो कॉस्ट ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर, टोटल डैमेज प्रोटेक्शन
  4. टीवी और अप्लाइंसेस पर नो कॉस्ट ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर, एक्सटेंडेड वारंटी

फ्लिपकार्ट पर कितना मिलेगी डिस्काउंट

  1. टीवी और अप्लाइंसेस पर 80 फीसदी डिस्काउंट
  2. इलेक्ट्रॉनिक और एक्सेसरीज पर 80 फीसदी डिस्काउंट
  3. फैशन क्लोथिंग पर 60-80 फीसदी डिस्काउंट 
  4. फर्नीचर पर 50-80 फीसदी डिस्काउंट 

फ्लिपकार्ट पर सेल के दौरान रोज सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे और रात 12 बजे Crazy Deals का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें टॉप ब्रैंड्स, मोबाइल और टीवी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर दिया जाएगा। 

इन क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर मिलेगा एक्स्ट्रा डिस्काउंट

  1. एसबीआई कार्ड पर 10 फीसदी का इंस्टैंट डिस्काउंट
  2. पेटीएम से शॉपिंग करने पर भी एश्योर्ड कैशबैक

अमेजन इंडिया त्यौहारी मौसम से पहले कर रही डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया आगामी त्यौहारी मौसम से पहले अपने डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार कर रही है। इसके लिए कंपनी ने अतिरिक्त डिलिवरी स्टेशन स्थापित किए हैं एवं अपने मंच से किराना दुकानों को भी जोड़ रही है। कंपनी ने कहा कि उसके इस कदम से रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी। साथ ही त्यौहारी मौसम के दौरान अधिक तेजी से डिलिवरी करने में मदद मिलेगी। 

अमेजन इंडिया के निदेशक (अंतिम छोर परिचालन) प्रकाश रोचलानी ने कहा कि कंपनी ने करीब 200 डिलिवरी स्टेशनों को जोड़ा है। इसमें देशभर में डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के परिचालन वाले डिलिवरी स्टेशन शामिल हैं। इसमें देश के पूर्वोत्तर इलाकों के सूदूर स्थान चंपई, कोलासिब, लुमडिंग और मोकोचुंग शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि अमेजन इंडिया देशभर में करीब 250 और डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के माध्यम से चलने वाले 1,500 से अधिक डिलिवरी स्टेशन का परिचालन करता है। इनका परिचालन देशभर में 280 से अधिक उद्यमी करते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने ‘आई हैव स्पेस’ (मेरे पास जगह है) पहल का विस्तार किया है। अब इसके तहत उसने 350 से अधिक शहरों में 28,000 से अधिक मोहल्ले के किराना स्टोरों को जोड़ा है। 

इसके अलावा अमेजन ने अपने फ्लेक्स कार्यक्रम का भी दोगुना विस्तार किया है। अब यह 65 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है। कंपनी के ‘आई हैव स्पेस’ कार्यक्रम के तहत कंपनी स्थानीय किराना दुकानों के साथ साझेदारी करती है जो दो से चार किलोमीटर के दायरे में किराना सामान की आपूर्ति करते हैं। वहीं अमेजन फ्लेक्स कार्यक्रम के तहत कंपनी डिलिवरी सहयोगियों को उनकी सुविधानुसार अमेजन के पैकेज आपूर्ति करने की सुविधा देती है। इससे उन्हें अतिरिक्त आय होती है।

Write a comment
X