1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. किशोर बियाणी का फ्यूचर समूह अपनी इकाईयों में बेचना चाहता है हिस्‍सेदारी, RIL के साथ चल रही है बातचीत

किशोर बियाणी का फ्यूचर समूह अपनी इकाईयों में बेचना चाहता है हिस्‍सेदारी, RIL के साथ चल रही है बातचीत

यदि कोई समझौता हो जाता है तो यह फ्यूचर समूह के लिए राहत भरी सांस होगी क्योकि इसके प्रवर्तक किशोर बियाणी मार्च में कर्ज चुकाने के मामले में डिफॉल्ट हो चुके हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 19, 2020 9:02 IST
Future Group in advance talks with RIL to sell stake in retail, other units- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Future Group in advance talks with RIL to sell stake in retail, other units

नई दिल्‍ली। फ्यूचर समूह अपनी कंपनी फ्यूचर रिटेल और कुछ अन्य इकाइयों में हिस्सेदारी बेचने के लिए दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बातचीत कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है।

किशोर बियाणी की अगुवाई वाला फ्यूचर समूह और रिलांयस इंडस्ट्रीज ने कुछ समय पहले इस संदर्भ में बातचीत शुरू की थी। मामले से जुड़े सूत्र ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी है और यह काफी आगे बढ़ चुकी है। लेकिन अब तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।

इससे पहले, फ्यूचर समूह, फ्यूचर रिटेल में हिस्सेदारी बेचने के लिए प्रेमजी इनवेस्ट और निजी इक्विटी कंपनी समारा कैपिटल के साथ संभावना टटोल रहा था। प्रेमजी इनवेस्ट विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी की निवेश इकाई है। उसने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बातचीत में अन्य इकाइयां भी शामिल हैं।

इस बारे में संपर्क किये जाने पर कि फ्यूचर ग्रुप ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। वहीं रिलायंस के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी की नीति के अनुसार हम मीडिया अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते। वैसे कंपनी निरंतर विभिन्न अवसरों का आकलन करती रहती है। यदि कोई समझौता हो जाता है तो यह फ्यूचर समूह के लिए राहत भरी सांस होगी क्योकि इसके प्रवर्तक किशोर बियाणी मार्च में कर्ज चुकाने के मामले में डिफॉल्‍ट हो चुके हैं।

Write a comment
X