1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गौतम अडाणी से छिना एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स का 'तमगा', 4 दिन में 12 अरब डॉलर का नुकसान

गौतम अडाणी से छिना एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स का 'तमगा', 4 दिन में 12 अरब डॉलर का नुकसान

इस हफ्ते शेयर बाजारों में गिरावट का सामना कर रहे अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति होने का प्रतिष्ठित टैग खो चुके हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 19, 2021 11:56 IST
गौतम अडाणी से छिना...- India TV Paisa
Photo:@GAUTAM_ADANI

गौतम अडाणी से छिना एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स का तमगा, 4 दिन में 12 अरब डॉलर का नुकसान

नई दिल्ली। इस हफ्ते शेयर बाजारों में गिरावट का सामना कर रहे अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति होने का प्रतिष्ठित टैग खो चुके हैं।

एफपीआई के स्वामित्व को लेकर चिंता के चलते अडानी को महज चार दिनों में 12 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है।

फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, इस सप्ताह की शुरूआत में अडानी की कुल संपत्ति 74.9 बिलियन डॉलर से घटकर 62.7 बिलियन डॉलर हो गई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बाद चीन के फार्मास्युटिकल मैग्नेट झोंग शानशान ने एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति का अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया है।

अमीरों की सूची में झोंग शानशान की संपत्ति 68.9 अरब डॉलर है जबकि अंबानी की 85.6 अरब डॉलर है। अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर, अडानी टोटल गैस, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पोर्ट्स और अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर एफपीआई के स्वामित्व की रिपोर्ट के बाद सोमवार को गिरने लगे।

फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, अडानी को चार दिनों में लगभग 12 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों की संपत्ति पर नजर रखता है। सप्ताह की शुरूआत में अदानी की कुल संपत्ति 77 अरब डॉलर से कुछ ही ऊपर थी।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15