Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जनरल मोटर्स के मुआवजे की पेशकश से नाराज हैं डीलर्स, कल जंतर-मंतर पर देंगे धरना

जनरल मोटर्स के मुआवजे की पेशकश से नाराज हैं डीलर्स, कल जंतर-मंतर पर देंगे धरना

जनरल मोटर्स के डीलर अमेरिकी वाहन कंपनी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। कंपनी ने साल के अंत तक भारत में बिक्री बंद करने का फैसला किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 26, 2017 16:10 IST
जनरल मोटर्स के मुआवजे की पेशकश से नाराज हैं डीलर्स, कल जंतर-मंतर पर देंगे धरना- India TV Paisa
जनरल मोटर्स के मुआवजे की पेशकश से नाराज हैं डीलर्स, कल जंतर-मंतर पर देंगे धरना

नई दिल्ली। जनरल मोटर्स के डीलर अमेरिकी वाहन कंपनी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। कंपनी ने साल के अंत तक भारत में बिक्री बंद करने का फैसला किया है। जनरल मोटर्स के 96 डीलरों में से अधिकतर कंपनी की पेशकश से नाखुश है। इस पेशकश के तहत कंपनी ने डीलरों के कुल निवेश का करीब 12 प्रतिशत देने की बात कही है। ये डीलर करीब 140 शोरूम का परिचालन करते हैं। फेडरेशन ऑफ आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FDA) के अध्यक्ष जॉन पॉल कुट्टूकरण ने कहा कि इससे पहले कभी भी वाहन डीलरों ने विरोध के रूप में धरना का सहारा नहीं लिया। लेकिन लंबे समय से साथ रहे डीलरों को साथ लिये बिना जीएम इंडिया के घरेलू बाजार छोड़ने के निर्णय से हम इसके लिये मजबूर हुए हैं।

यह भी पढ़ें : FPI भारतीय शेयरों में खूब लगा रहे हैं पैसे, लेकिन भारतीयों की नजर सोने पर

उन्होंने कहा कि FDA देश में वाहन डीलरों का शीर्ष निकाय है। उसे जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से धरना देने की अनुमति संबंधित प्राधिकरण से मिल गयी है। कुट्टूकरण ने कहा कि जनरल मोटर्स के डीलर और उसके कर्मचारी धरना पर बैठेंगे ताकि हमारी समस्याओं और 15,000 नौकरियों के जाने से उत्पन्न समस्याओं की तरफ संबंधित मंत्रालयों का ध्यान आकर्षित किया जा सके।

यह भी पढ़ें : मोदी के साथ हुई बैठक का असर, भारत में 5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन

डीलरों ने अमेरिकी वाहन कंपनी के खिलाफ अपर्याप्त मुआवजे की पेशकश को लेकर सामूहिक मुकदमा करने की संभावना तलाशने का पहले ही फैसला ले लिया है। जनरल मोटर्स की शर्तों के अनुसार अगर कोई डीलर उसकी पेशकश 15 जुलाई तक स्वीकार नहीं करता है तो उन्हें पेशकश का केवल 50 प्रतिशत मिलेगा। अगर डीलर 15 सितंबर तक पेशकश स्वीकार नहीं करता है, उसे कोई मुआवजा नहीं मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement