1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मोदी सरकार फ्री में देगी राशन,मई और जून में भी मिलेगा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ

मोदी सरकार फ्री में देगी राशन,मई और जून में भी मिलेगा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ

देश में कोरोना संकट को देखते हुए सरकार मई और जून महीने में मुफ्त अनाज उपलब्ध कराएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 23, 2021 15:47 IST
मोदी सरकार फ्री में...- India TV Paisa

मोदी सरकार फ्री में देगी राशन,मई और जून में भी मिलेगा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ

देश में कोरोना संकट को देखते हुए सरकार मई और जून महीने में मुफ्त अनाज उपलब्ध कराएगी। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ मई और जून महीने में प्रदान करने की घोषणा की है। इसके तहत गरीबों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना का लाभ देश के 80 करोड़ लोगों को होगा। 

बता दें कि कोरोना संकट के चलते देश के कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। दफ्तरों और कारखानों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में गरीज जनता पर एक बार फिर कोरोना काल में रोजगार का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की गरीबों के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप, भारत सरकार ने पिछले वर्ष की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की तरह ही 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पीएम नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि यह जरूरी है कि जब देश को कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है, इस मुश्किल वक्त में देश के गरीबों के सामने खाने पीने के वस्तुओं को कोई मुश्किल का सामना न करना पड़े। भारत सरकार इस पहल पर 26,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी।

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

दूसरे दिन 3 लाख से ज्यादा केस

देश में कोरोना का संक्रमण भयानक हो चुका है। रोजाना कोरोना के जितने पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं उतने पहले कभी भी किसी भई देश में नहीं देखने को मिले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी की गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 332730 नए मामले दर्ज किए गए हैं। लगातार दूसरे दिन देश में 3 लाख से ज्यादा कोरोना केस देखने को मिले हैं। देश में अब कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.62 करोड़ के पार पहुंच चुका है और इसमें 2428616 एक्टिव केस हैं। 

Write a comment
X