Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वैश्विक मालवेयर हमले से GSTN है पूरी तरह सुरक्षित, CEO प्रकाश कुमार ने कहा चिंता करने की कोई बात नहीं

वैश्विक मालवेयर हमले से GSTN है पूरी तरह सुरक्षित, CEO प्रकाश कुमार ने कहा चिंता करने की कोई बात नहीं

जीएसटी नेटवर्क (GSTN) ने वैकि मालवेयर के मद्देनजर चिंताओं को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि उसका परिचालन इससे प्रभावित नहीं हुआ है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 28, 2017 16:02 IST
वैश्विक मालवेयर हमले से GSTN है पूरी तरह सुरक्षित, CEO प्रकाश कुमार ने कहा चिंता करने की कोई बात नहीं- India TV Paisa
वैश्विक मालवेयर हमले से GSTN है पूरी तरह सुरक्षित, CEO प्रकाश कुमार ने कहा चिंता करने की कोई बात नहीं

नई दिल्ली। भारत एक जुलाई से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्‍वयन की तैयारियों में जुटा है। इस बीच, जीएसटी नेटवर्क (GSTN) ने वैश्विक साइबर हमले के मद्देनजर चिंताओं को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि उसका परिचालन इससे प्रभावित नहीं हुआ है और पंजीकरण का काम सुगमता से चल रहा है।

GSTN के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश कुमार ने कहा कि आईटी कंपनी ने सभी एहतियाती कदम उठाए हैं, जिससे इस तरह के रैन्समवेयर के हमले से बचाव किया जा सके। सभी डेटा सुरक्षित हैं। आजादी के बाद के सबसे बड़े कर सुधार को लागू करने में अब दो दिन ही बचे हैं। ऐसे में कुमार ने अंशधारकों को आश्‍वस्‍त किया है कि सभी आंकड़े सुरक्षित हैं और किसी तरह की चिंता की बात नहीं है।

नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के तहत GSTN पूरा आईटी ढांचा संभाल रही है। साथ ही वह प्रति माह तीन अरब इन्‍वॉइस के डेटा को भी स्टोर करेगी। कुमार ने कहा, हमने सभी जरूरी कदम उठाए हैं और चिंता की कोई बात नहीं है। हमारा सिस्टम लाइनैक्स के सॉफ्टवेयर पर चलता है। सभी आंकड़े सुरक्षित हैं। परिचालन सुगमता से चल रहा है। वैश्विक मालवेयर हमला पेटया ने कल रात यूरोप में कई केंद्रीय बैंकों और बड़ी कंपनियों के परिचालन को प्रभावित किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement