1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus: होम क्रेडिट ने की 1,800 कर्मचारियों की छंटनी, BookMyShow ने 270 लोगों को नौकरी से हटाया

Coronavirus: होम क्रेडिट ने की 1,800 कर्मचारियों की छंटनी, BookMyShow ने 270 लोगों को नौकरी से हटाया

कोरोनो वायरस महामारी ने हमारे जीवन के हर पहलू को प्रभावित किया है। इसने हममें से प्रत्येक लोगों, हमारे परिवारों, हमारे ग्राहकों, भागीदारों और व्यवसायों को प्रभावित किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 28, 2020 22:51 IST
Home Credit India to give pink-slips to 1,800 employees, BookMyShow layoffs 270 employees- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Home Credit India to give pink-slips to 1,800 employees, BookMyShow layoffs 270 employees

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के बीच वित्तीय सेवाएं देने वाली कंपनी होमक्रेडिट इंडिया ने 1,800 कर्मचारियों की छंटनी की है। इसके अलावा सिनेमा टिकट बुकिंग की ऑनलाइन सेवाएं देने वाली कंपनी बुकमायशो ने भी राजस्व कम होने की आशंका में 270 लोगों को या तो नौकरी से हटा दिया है या फिर उन्हें छुट्टी पर भेज दिया है।

होमक्रेडिट इंडिया ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि कोरोनो वायरस महामारी ने हमारे जीवन के हर पहलू को प्रभावित किया है। इसने हममें से प्रत्येक लोगों, हमारे परिवारों, हमारे ग्राहकों, भागीदारों और व्यवसायों को प्रभावित किया है। इन परिस्थितियों ने हमें स्थिरता और व्यापार निरंतरता के लिए रणनीति पर नए सिरे से विचार करने को मजबूर किया है।

कंपनी ने कहा कि दुर्भाग्य से, इस कारण हमें अपनी टीम के आकार को कम करना पड़ रहा है। सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद, हमने भारत में 1,800 कर्मचारियों को कम करने का कठिन निर्णय लिया है। बुकमायशो ने अलग से बताया कि कोरोना वायरस महामारी और इसकी रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन से आने वाले महीनों में राजस्व पर बड़ा असर पड़ने की आशंका के मद्देनजर 270 कर्मचारियों को या तो नौकरी से हटाना पड़ गया है या इन्हें छुट्टी पर भेजना पड़ गया है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी आशीष हेमराजानी ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में कहा कि हमें आने वाले महीनों में राजस्व में काफी कमी आने की आशंका के अनुरूप अपनी लागत को कम करने के लिए बाध्य होना पड़ा है। इस कदम से बुकमायशो के भारत व वैश्विक स्तर के कुल 1,450 कर्मचारियों में से करीब 270 लोगों पर प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इन्हें या तो नौकरी से हटाया जा रहा है, या फिर इन्हें छुट्टी पर भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि महामारी के कारण इससे पहले इंडियाबुल्स होम फाइनेंस, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज, उबर, ओला, जोमैटो और स्विगी सहित कई कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की है। 

Write a comment