1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IFSCA ने शुरू की निवेश कोष बढ़ाने की तैयारी, विशेषज्ञ समिति देगी सुझाव

IFSCA ने शुरू की निवेश कोष बढ़ाने की तैयारी, विशेषज्ञ समिति देगी सुझाव

अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केन्द्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केन्द्र में निवेश कोष को बढ़ावा देने के बारे में जरूरी सुझाव देने के वास्ते एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 26, 2021 8:29 IST
IFSCA ने शुरू की निवेश...- India TV Paisa

IFSCA ने शुरू की निवेश कोष बढ़ाने की तैयारी, विशेषज्ञ समिति देगी सुझाव 

नयी दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केन्द्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केन्द्र में निवेश कोष को बढ़ावा देने के बारे में जरूरी सुझाव देने के वास्ते एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। इस 12 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का नेतृत्व कोटक महिन्द्रा संपत्ति प्रबंधन कंपनी के प्रबंध निदेशक नीलेश शाह करेंगे। देश का पहला आईएफएससी गुजरात के गांधीनगर स्थित इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट) में स्थापित किया गया। 

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

समिति की संदर्भ शर्तो के मुताबिक समिति गुजरात के आईएफसी में निवेश कोष के परिचालन को लेकर दीर्घकालिक दृष्टिकोण अपनाते हुये आईएफएससीए को सुझाव देगी। इस संबंध में जारी वक्तव्य के मुताबिक समिति इस दिशा में काम करते हुये दुनिया भर में प्रयोग में लाये जा रहे बेहतर अनुभवों की समीक्षा तो करेगी ही इसके साथ ही वह आईएफएससी में निवेश कोष उद्योग के विकास में आड़े आने वाले मुद्दों की भी पहचान करेगी। इसमें अंतर नियामकीय मुद्दे भी शामिल होंगे। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

समिति संपत्ति प्रबंधकों, जोखिम कोषों, निजी इक्विटी, उद्यम पूंजी, सरकारी कोषों, पारिवारिक कार्यालयों और इससे जुड़े पेशेवर सेवाओं को लेकर बनने वाले समूचे पारिस्थिकी तंत्र पर किसी भी मुद्दे पर सुझाव दे सकती है। आईएफएससीए की स्थापना पिछले साल 27 अप्रैल को की गई। गांधीनगर में उसका मुख्यालय बनाया गया।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X