Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के दाम बढ़े, दिल्ली से ज्यादा नोएडा में हुई बढ़ोतरी

पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के दाम बढ़े, दिल्ली से ज्यादा नोएडा में हुई बढ़ोतरी

IGL ने दिल्ली में जहां CNG की कीमतों में 95 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की है वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में दाम 1.26 रुपए बढ़ाए गए हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: October 03, 2017 8:53 IST
पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के दाम बढ़े, दिल्ली से ज्यादा नोएडा में हुई बढ़ोतरी- India TV Paisa
पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के दाम बढ़े, दिल्ली से ज्यादा नोएडा में हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली। अपनी कार से ऑफिस जाने वालों के लिए सरकार की तरफ से एक और झटका दिया गया है। सोमवार और मंगलवार की रात 12 बजे से दिल्ली और पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में CNG की कीमतों में इजाफा हो गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में जहां CNG की कीमतों में 95 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की है वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसके दाम 1.26 रुपए प्रति किलो बढ़ाए गए हैं।

दिल्ली में अब CNG 39.71 रुपए प्रति किलो मिलेगी जबकि उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबादा में इसका दाम बढ़कर 49.20 रुपए प्रति किलो हो गया है। सरकार ने सिर्फ CNG की कीमतों में ही बढ़ोतरी नहीं की है बल्कि घरों में पाइप के जरिए पहुंचाई जाने वाली रसोई गैस यानि PNG के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं।

दिल्ली में PNG की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जबकि दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहरों में 91 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में करीब 5 लाख घरों में PNG की सप्लाई होती है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के करीब 2.5 लाख घरों में इसकी सप्लाई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement