1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. प्रदूषण कम करने में IGL करेगी मदद, डीजल जनरेटर को गैस से चालने में करेगी सहयोग

प्रदूषण कम करने में IGL करेगी मदद, डीजल जनरेटर को गैस से चालने में करेगी सहयोग

आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के शहरों में सीएनजी पंप चलाने और पाइप के जरिये रसोई घर में गैस आपूर्ति का काम करती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 24, 2020 11:50 IST
IGL to facilitate conversion of diesel generators to natural gas gensets- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

IGL to facilitate conversion of diesel generators to natural gas gensets

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली और पड़ोसी शहरों में डीजल से चलने वाले जनरेटर पर रोक लगने के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि वह आवासीय परिसरों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को उनके डीजल जनरेटरों के स्थान पर उन्हें पर्यावरण अनुकूल प्राकृतिक गैस से चलने वाले जनरेटर उपलब्ध कराने में मदद करेगी।

आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के शहरों में सीएनजी पंप चलाने और पाइप के जरिये रसोई घर में गैस आपूर्ति का काम करती है। कंपनी ने गुरुवार को जारी एक वक्तव्य में कहा कि वह दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के कुछ हिस्से में स्थित आवासीय परिसरों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों और औद्योगिक इकाइयों में उनके डीजल से चलने वाले जनरेटरों को प्राकृतिक गैस के जनरेटर में परिवर्तित करने के लिए उपयुक्त समाधान उपलब्ध कराने की पेशकश करेगी।

आईजीएल के प्रबंध निदेशक ए के जना ने कहा कि पर्यावरण की समस्या को देखते हुए डीजल के जनरेटरों के उपयोग पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में बड़ी संख्या में इसका इस्तेमाल करने वाले अपने डीजल जनरेटर को गैस जनरेटर में परिवर्तित करने के बारे में विचार कर रहे हैं। स्वच्छ ऊर्जा समाधान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध कंपनी के तौर पर हमने इस जरूरत को पूरा करने के लिए ऐसे जरूरतमंद लोगों की आवश्यकता को अपनी तकनीकी टीम तक पहुंचने और उन्हें पर्यावरण् अनुकूल समाधान उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। इसके लिए आईजीएल की वेबसाइट पर एक लिंक जारी किया गया है जिसमें जरूरतमंद अपना ब्यौरा भेज सकते हैं।

Write a comment