1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारतीय मूल की अमेरिकी इंटरप्रेन्योर ने 'होली घी' किया लॉन्च, एक जार की कीमत है लगभग 1293 रुपए

भारतीय मूल की अमेरिकी इंटरप्रेन्योर ने 'होली घी' किया लॉन्च, एक जार की कीमत है लगभग 1293 रुपए

भारतीय मूल की एक अमेरिकी इंटरप्रेन्योर नाजिया ऐबानी ने होली के दौरान बनने वाले व्यंजनों जैसे 'मट्ठी' और 'गुजिया' में और अधिक स्वाद जोड़ने के मद्देनजर 'होली घी' लॉन्च किया है।

IANS IANS
Updated on: February 21, 2020 6:52 IST
Indian American Muslim entrepreneur launches 'Holi...- India TV Paisa

Indian American Muslim entrepreneur launches 'Holi Ghee'

न्यूयॉर्क। भारतीय मूल की एक अमेरिकी इंटरप्रेन्योर नाजिया ऐबानी ने होली के दौरान बनने वाले व्यंजनों जैसे 'मट्ठी' और 'गुजिया' में और अधिक स्वाद जोड़ने के मद्देनजर 'होली घी' लॉन्च किया है। मीडिया ने इस बात की जानकारी दी। इंडिका न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मूल रूप से मुंबई की निवासी ऐबानी वर्ष 2017 में अपने द्वारा स्थापित की गई गौरमीत घी कंपनी की मालिक हैं।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने 'होली घी' की शुरुआत क्यों की, उन्होंने कहा, 'होली घी एक विशिष्ट क्लेरिफाइड बटर है, जिसे भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखकर बनाया गया है। चल रही उथल-पुथल के बीच मुझे लगा कि यह दिखाना जरूरी है कि सभी भारतीयों में एक बात आम है और वह है खाने के लिए प्यार।'

Holi Ghee

Holi Ghee

स्वाद के बारे में बात करते हुए इंटरप्रेन्योर ने कहा, "रंगों के त्योहार होली से इसका स्वाद प्रेरित है। हमने इंद्रधनुषी रंगों के स्प्रिंकल्स का इस्तेमाल किया।" उन्होंने कहा, "मैं चाहती थी कि यह घी विशेषकर के बच्चों को पसंद आए और वह त्योहार के महत्व को समझें। यह सिर्फ एक दिन इस्तेमाल ना होकर पूरे वर्ष प्रयोग में आए। घी का इस्तेमाल अलग-अलग तरीके से किया जा सकता है।" इसके एक जार की कीमत 14 से 18 डॉलर (लगभग 1293 रुपए) के बीच है।

Write a comment
X