1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IndoSpace ने हरियाणा में 55 एकड़ जमीन अधिग्रहित की, वेयरहाउसिंग पर बढ़ेगा जोर

IndoSpace ने हरियाणा में 55 एकड़ जमीन अधिग्रहित की, वेयरहाउसिंग पर बढ़ेगा जोर

कंपनी के मुताबिक फर्रुखनगर पिछले कुछ सालों में तेजी से विकसित हो रहा है, और दिल्ली एनसीआर में वेयरहाउसिंग और इंडस्ट्री के लिए प्रमुख केंद्र के रूप में उभर रहा है। प्रस्तावित योजना दिल्ली-एनसीआर में विश्वस्तरीय वेयरहाउसिंग स्पेस की मांग को पूरा करेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 10, 2021 18:41 IST
IndoSpace का हरियाणा में 56...- India TV Hindi News
Photo:INDOSPACE

IndoSpace का हरियाणा में 56 एकड़ जमीन का अधिग्रहण

नई दिल्ली। इंडस्ट्रियल रियल एस्टेट और लॉजिस्टिक पार्क के निर्माण में अग्रणी कंपनी IndoSpace ने हरियाणा के फर्रुखनगर में 55 एकड़ जमीन अधिग्रहित की है। ये अधिग्रहण मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप लिमिटेड के साथ ज्वाइंट वेचर में किया गया है। मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप लिमिटेड (METL) रिलायंस इंडस्ट्रीज की 100 प्रतिशत सब्सिडियरी है। इस अधिग्रहण के साथ इंडोस्पेस की दिल्ली एनसीआर में मौजूदगी बढ़कर 8 पार्क के 480 एकड़ तक हो गई है।     

कंपनी के मुताबिक ये साझेदारी इंडोस्पेस और मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप लिमिटेड के मजबूत संबंध को दर्शाती है। साल 2017 में इंडोस्पेस ने एमईटीएल से बादली हरियाणा में 120 एकड़ जमीन खरीदी थी। मौजूदा अधिग्रहण इस रिश्ते को और मजबूत करता है।  कंपनी ने कहा कि फर्रुखनगर पिछले कुछ सालों में तेजी से विकसित हो रहा है, और दिल्ली एनसीआर में वेयरहाउसिंग और इंडस्ट्री के लिए प्रमुख केंद्र के रूप में उभर रहा है। प्रस्तावित योजना दिल्ली-एनसीआर में विश्वस्तरीय वेयरहाउसिंग स्पेस की मांग को पूरा करेगी।   

अधिग्रहण पर एवरस्टोन ग्रुप के वाइस चेयरमैन-रियल एस्टेट राजेश जग्गी ने कहा कि हम एमईटीएल के साथ सबसे तेजी से बढ़ने वाले इंडस्ट्रियल जोन में प्रवेश कर काफी उत्साहित हैं। एमईटीएल की बड़े स्तर पर इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की काबिलियत इस भागेदारी और बेहतर बनाएगी। वहीं एमईटीएल के सीईओ श्रीवल्लभ गोयल ने कहा कि इंडोस्पेस के साथ मिल कर इस विश्वस्तरीय फैसिलिटी के विकास में भागेदार बनकर वो काफी खुशी महसूस कर रहे हैं। ये प्रोजेक्ट हमारे द्वारा दुनिया भऱ से विश्वस्तरीय कंपनियों को आकर्षित करने की कोशिशों का बड़ा प्रमाण है।

Latest Business News

Write a comment