1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Indigo की प्रवर्तक इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज हुई वर्जिन ऑस्ट्रेलिया को खरीदने की दौड़ में शामिल

Indigo की प्रवर्तक इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज हुई ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन वर्जिन ऑस्ट्रेलिया को खरीदने की दौड़ में शामिल

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया 21 अप्रैल को बंद हो गई थी, जिसके चलते 16,000 लोगों की नौकरी खतरे में पड़ गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 15, 2020 13:37 IST
InterGlobe Enterprises, IndiGo's parent, confirms interest in Virgin Australia- India TV Paisa
Photo:GOOLGE

InterGlobe Enterprises, IndiGo's parent, confirms interest in Virgin Australia

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइंस की सबसे बड़ी शेयरधारक इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार को कहा कि उसने वर्जिन ऑस्ट्रेलिया की बिक्री में भाग लेने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह समझौता ऑस्ट्रेलियाई विमानन कंपनी द्वारा कोरोना वायरस महामारी के चलते दिवालिया होने की घोषणा के तीन सप्ताह बाद हुआ है।  अरबपति राहुल भाटिया के स्वामित्व वाली इंटरग्लोब की इंडिगो में 37.87 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि भारत की इस सबसे बड़ी एयरलाइन में राकेश गंगवाल, उनके परिवार के सदस्यों और उनके परिवारिक ट्रस्ट की 36.64 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया 21 अप्रैल को बंद हो गई थी, जिसके चलते 16,000 लोगों की नौकरी खतरे में पड़ गई। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी सबसे बड़ी विमानन कंपनी वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने ऋण संकट के चलते अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए दिवाला प्रक्रिया के तहत संरक्षण मांगा था और इस संबंध में लेखा फर्म डेलॉयट को दिवाला प्रशासक के रूप में नियुक्त किया था।

इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने कहा कि वर्जिन ऑस्ट्रेलिया के संबंध में, इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने बिक्री प्रक्रिया में भाग लेने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और हम उस समझौते की गोपनीयता संबंधी आवश्यकताओं से बंधे हैं। इसलिए हम इस समय आगे कुछ भी कहने में असमर्थ हैं।

Write a comment