1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19 के बीच यात्री दे रहे हैं ब्रांडेड मोबिलिटी को प्राथमिकता, IntrCity SmartBus की बिक्री बढ़ी

Covid-19 के बीच यात्री दे रहे हैं ब्रांडेड मोबिलिटी को प्राथमिकता, IntrCity SmartBus की बिक्री बढ़ी

ब्रांड इंटरसिटी स्मार्टबस ने अपने यात्रियों और क्रू की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेफ+ पहल की शुरुआत की है। इसके अलावा कंपनी ने स्मार्टबस लॉउंजेस का कॉन्सेप्ट दिया, जिसमें सामाजिक दूरी बनाए रखने और सैनिटाइज्ड इंटीरियर्स पर प्रमुख रूप से ध्यान दिया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 21, 2021 11:42 IST
IntrCity SmartBus scores big as travelers switch to branded mobility- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

IntrCity SmartBus scores big as travelers switch to branded mobility

नई दिल्ली। बस परिवहन में पहली और अग्रणी कंपनी इंटरसिटी स्मार्टबस ने लॉकडाउन के बाद यात्राओं के बहाल होने पर सर्वश्रेष्ठ बिक्री दर्ज की है। कंपनी उपभोक्ता की सोच में बदलाव के कारण पिछले वर्ष की तुलना में दोगुनी तेज वृद्धि कर रही है और आने वाले वर्ष में भी यही रुख बरकरार रहने की उम्मीद है। कोरोना महामारी के कारण, उपभोक्ता सुरक्षा, आरामदेयता और सुविधा को पहले से अधिक महत्व दे रहे हैं। उपभोक्ता की इस पसंद के अनुरूप अपने आप को  बदलने का फायदा स्मार्टबस को बेहतर परफॉर्मेंस के रूप में मिला है।

कोविड-19 ने इंटरसिटी स्मार्टबस के लिए संभावनाओं के द्वार खोल दिए हैं और इंटरसिटी मोबिलिटी सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने में सहायता की है। कंपनी नए मार्गों पर विस्तार कर रही है और इंटर-सिटी मोबिलिटी सेगमेंट में अपनी बाजार पहुंच को मजबूत बना रही है। कंपनी सभी सात हब्स, यानि दिल्ली, बैंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई, अहमदाबाद और लखनऊ में कोविड से पहले के सभी मौजूदा मार्गों पर पूरा परिचालन बहाल कर चुकी है और 200 से ज्यादा शहरों को जोड़ रही है।

इंटरसिटी रेलयात्री के सीईओ और को-फाउंडर मनीष राठी का कहना है कि हमारा ब्रांड ग्राहकों की जरूरतें समझने पर बहुत ध्यान देता है और यात्रा के सर्वश्रेष्ठ अनुभव की पेशकश करता है। हमारी सेवा से संतुष्ट ग्राहकों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। कोविड से पहले के हमारे सभी मार्ग 15-20 प्रतिशत बेहतर फिल रेट्स देख रहे हैं और हमारा यूनिट इकोनॉमिक्स भी सुधरा है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है।

ब्रांड इंटरसिटी स्मार्टबस ने अपने यात्रियों और क्रू की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेफ+ पहल की शुरुआत की है। इसके अलावा कंपनी ने स्मार्टबस लॉउंजेस का कॉन्सेप्ट दिया, जिसमें सामाजिक दूरी बनाए रखने और सैनिटाइज्ड इंटीरियर्स पर प्रमुख रूप से ध्यान दिया गया है। हर स्मार्टबस में एक बस कैप्टन होता है, जो यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा का ध्यान रखता है। इनके अलावा एक सेल्फ-हेल्प पोर्टल और एप से यात्री अपनी बस यात्रा को ट्रैक कर सकते हैं, वैक-अप अलार्म सेट कर सकते हैं, भोजन और स्नैक्स का ऑर्डर दे सकते हैं। हर लाउंज में एक वेटिंग एरिया होता है, जिसमें बैठने की आरामदेय जगह और पावर नैप लेने के लिए रेकलाइनर्स होते हैं। साथ ही फ्री वाई-फाई, मोबाइल चार्जिंग प्‍वॉइंट्स और मूलभूत सुविधाएं, जैसे स्वच्छ पेयजल, कॉफी और स्‍वच्‍छ शौचालय शामिल हैं।

Write a comment