1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes Bank ने बताया आखिर उसने क्‍यों भुनाए डिश टीवी के गिरवी रखे शेयर, एस्‍सल समूह ने किया था यह काम

Yes Bank ने बताया आखिर उसने क्‍यों भुनाए डिश टीवी के गिरवी रखे शेयर, एस्‍सल समूह ने किया था यह काम

डीटीएच सेवा प्रदाता और अन्य समूह कंपनियों द्वारा कर्ज समय पर नहीं चुकाने की वजह से उसके गिरवी रखे शेयरों का इस्तेमाल कर लिया गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 06, 2020 8:59 IST
Invoked pledged Dish TV shares due to default by Essel Group firms, clarifies Yes Bank- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Invoked pledged Dish TV shares due to default by Essel Group firms, clarifies Yes Bank

नई दिल्‍ली। येस बैंक ने शुक्रवार को स्पष्ट किया है कि उसने डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) कंपनी डिश टीवी के उसके पास गिरवी रखे शेयरों को भुना लिया है। उसने कहा कि एस्सेल समूह की विभिन्न कंपनियां द्वारा भुगतान में डिफॉल्‍ट के चलते यह कदम उठाया गया है। येस बैंक ने इससे पहले 29 मई को यह घोषणा की थी कि उसने डिश टीवी इंडिया के 24.19 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया है।

डीटीएच सेवा प्रदाता और अन्य समूह कंपनियों द्वारा कर्ज समय पर नहीं चुकाने की वजह से उसके गिरवी रखे शेयरों का इस्तेमाल कर लिया गया। इसके बाद एक जून को डिश टीवी ने इस संबंध में स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा था कि येस बैंक ने जो सूचना दी है, वह सही नहीं है। उसने कहा कि हम बताना चाहेंगे कि डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने येस बैंक के प्रति किसी भी भुगतान दायित्व को निभाने में डिफॉल्‍ट नहीं किया है।

डिश टीवी की शेयर बाजार को भेजी इस जानकारी के बाद शुक्रवार को येस बैंक ने फिर से कहा कि उसने 29 मई के ही खुलासे में कहा है कि एस्सेल समूह की विभिन्न कंपनियों के डिफॉल्‍ट के कारण उसने गिरवी शेयरों का अधिग्रहण किया है।

Write a comment
X