Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. J&K Budget: जम्मू कश्मीर विधानसभा ने पारित किया 95,667 करोड़ रुपये का बजट पारित

J&K Budget: जम्मू कश्मीर विधानसभा ने पारित किया 95,667 करोड़ रुपये का बजट पारित

जम्मू कश्मीर विधानसभा ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 95,666.97 करोड़ रुपये का बजट आज पारित कर दिया।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: February 03, 2018 19:39 IST
Budget - India TV Paisa
Budget

जम्मू। जम्मू कश्मीर विधानसभा ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 95,666.97 करोड़ रुपये का बजट आज पारित कर दिया। यह पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है। राज्य के वित्त मंत्री हसीब द्राबू ने सदन में जम्मू कश्मीर विनियोजन विधेयक 2018 पेश किया जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया।

द्राबू ने इस साल विधेयक में किये गये वित्तीय सुधारों के बारे में कहा कि वित्त एवं योजना, विकास व निगरानी विभाग सभी संबंधित विभागों को दो सप्ताह के भीतर विधेयक के अनुरूप राशि आवंटित कर देगा। शासकीय विभाग तदनुसार राशि प्राप्ति के चार महीने के भीतर संबंधित विभागों को राशि हस्तांतरित कर देगा। उन्होंने कहा कि योजनानुसार वर्गीकरण नहीं होने की स्थिति में संबंधित राशि को अवैध माना जाएगा और वह इस्तेमाल में नहीं लाया जा सकेगा।

Budget

Budget

वित्तमंत्री ने कहा कि एक अप्रैल के बाद किसी भी विभाग को भुगतान नहीं किया जा सकेगा। अगले वित्त वर्ष की खरीद योजनाओं के लिए भी समयावधि एक अप्रैल से शुरू होगी और 60 दिन रहेगी। समयावधि का उल्लंघन यथोचित अनुशासनात्मक कार्रवाई के योग्य होगा।

Budget

Budget

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement