Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा स्टील के UK बिजनेस के अधिग्रहण की दौड़ में शामिल है JSW स्‍टील भी, कंपनी को मिले सात रुचि पत्र

टाटा स्टील के UK बिजनेस के अधिग्रहण की दौड़ में शामिल है JSW स्‍टील भी, कंपनी को मिले सात रुचि पत्र

सज्जन जिंदल की अगुवाई वाली जेएसडब्ल्यू स्टील भी टाटा स्टील के ब्रिटेन के घाटे वाले कारोबार के अधिग्रहण की दौड़ में शामिल है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 10, 2016 14:25 IST
टाटा स्टील का UK बिजनेस खरीदने की दौड़ में JSW स्‍टील भी शामिल, सात खरीदारों ने दिखाई अपनी रुचि- India TV Paisa
टाटा स्टील का UK बिजनेस खरीदने की दौड़ में JSW स्‍टील भी शामिल, सात खरीदारों ने दिखाई अपनी रुचि

नई दिल्ली। सज्जन जिंदल की अगुवाई वाली जेएसडब्ल्यू स्टील भी टाटा स्टील के ब्रिटेन के घाटे वाले कारोबार के अधिग्रहण की दौड़ में शामिल है। टाटा स्टील ने इससे पहले सोमवार को कहा था कि उसे अपने ब्रिटिश कारोबार के लिए सात रुचि पत्र (ईओआई) मिले हैं, जिसे उसने बिक्री प्रक्रिया के अगले चरण के लिए आगे बढ़ा दिया है।

टाटा स्टील लिमिटेड के समूह कार्यकारी निदेशक (वित्त तथा कॉरपोरेट) कौशिक चटर्जी ने कहा, हम टाटा स्टील के ब्रिटिश कारोबार के लिए वैश्विक बिक्री प्रक्रिया के शुरुआती अवस्था को मिली प्रतिक्रिया को लेकर खुश हैं। जेएसडब्ल्यू स्टील ने भी टाटा स्टील यूके के लिए ईओआई दिया है और अब उसे टाटा की ओर से इस मामले में आगे बढ़ने की मंजूरी का इंतजार है। मामले से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी है। जेएसडब्ल्यू स्टील से तत्काल टिप्पणी नहीं मिल सकी है।

भारतीय मूल के कारोबारी संजीव गुप्ता ने टाटा स्टील की ब्रिटिश इकाई के लिए लगाई बोली

टाटा स्टील यूके की परिसंपत्तियों में साउथ वेल्स का पोर्ट टालबोट संयंत्र शामिल है। यह ब्रिटेन का सबसे बड़ा संयंत्र है जिसमें 4,000 कर्मचारी कार्यरत हैं। इसके अलावा न्यूपोर्ट का संयंत्र शामिल है, जहां 1,300 तथा राथरहैम का संयंत्र शामिल है, जिसमें 1,200 कर्मचारी कार्यरत हैं। जेएसडब्ल्यू समूह की मूल कंपनी जेएसडब्ल्यू स्टील के कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में कारखाने हैं, जिनकी स्थापित क्षमता 1.8 करोड़ टन सालाना की है। इससे पहले जिंदल की जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने कहा था कि वह छोटे भाई नवीन जिंदल की अगुवाई वाली जिंदल स्टील एंड पावर का एक हजार मेगावाट का संयंत्र 6,500 करोड़ रुपए में खरीदेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement