1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ओला कैब्‍स का लाइसेंस कर्नाटक सरकार ने किया रद्द, नियमों का उल्‍लंघन करने पर हुई कार्रवाई

ओला कैब्‍स का लाइसेंस कर्नाटक सरकार ने किया रद्द, नियमों का उल्‍लंघन करने पर हुई कार्रवाई

ओला कैब्स द्वारा कर्नाटक ऑन डिमांड ट्रांसपोर्टेशन टेक्नोलॉजी एग्रीगेटर्स नियम 2016 के तहत अवैध तरीके से बाइक टैक्सी का संचालन करने पर यह कार्रवाई की गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2019 18:25 IST
Ola- India TV Paisa
Photo:OLA

Ola

बेंगलुरू। एप आधारित टैक्‍सी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ओला कैब्‍स का लाइसेंस कर्नाटक सरकार ने छह माह के लिए रद्द कर दिया है। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि नियमों का उल्‍लंघन करने के कारण ओला कैब्‍स का एग्रीगेटर लाइसेंस छह माह के लिए निरस्‍त किया गया है। कंपनी को बेंगलुरू में अपनी एप आधारित टैक्‍सी सेवा तुरंत प्रभाव से बंद करने के लिए कहा गया है।  

ओला कैब्‍स द्वारा कर्नाटक ऑन डिमांड ट्रांसपोर्टेशन टेक्‍नोलॉजी एग्रीगेटर्स नियम 2016 के तहत अवैध तरीके से बाइक टैक्‍सी का संचालन करने पर यह कार्रवाई की गई है। आदेश के मुताबिक, ओला को शहर में छह माह तक किसी भी प्रकार के वाहन का परिचालन करने से रोका गया है, इसमें कार, ऑटो और बाइक शामिल हैं।  

वर्तमान में, कर्नाटक में बाइक टैक्‍सी अवैध है क्‍योंकि इसके लिए अभी तक राज्‍य में कोई पॉलिसी नहीं है। ओला, टैक्‍सी फॉर स्‍योर और उबर ड्राइवर एसोसिएशन इसका कड़ा विरोध कर रहे थे, क्‍योंकि उन्‍हों अपना बिजनेस कम होने की आशंका है।

हाल ही में ओला और अन्‍य कैब एग्रीगेटर्स, जो बाइक टैक्‍सी का परिचालन करते हैं, को परिवहन विभाग की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा था। फरवरी में, परिवहन विभाग ने ऐसी 500 बाइक टैक्सियों को जब्‍त किया था, जो अवैध रूप से परिचालन में उपयोग की जा रही थीं। ओला और रैपीडो से तुरंत बाइक टैक्‍सी सेवा बंद करने के लिए कहा गया था।

Write a comment
bigg-boss-13