1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. L&T ने किया पीएम केयर्स फंड में 150 करोड़ रुपए देने का ऐलान, TVS मोटर देगी 25 करोड़ रुपए का दान

L&T ने किया पीएम केयर्स फंड में 150 करोड़ रुपए देने का ऐलान, TVS मोटर देगी 25 करोड़ रुपए का दान

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए का दान करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 30, 2020 12:29 IST
L&T announces Rs 150 cr donation to PM-CARES Fund, TVS Motor pledges Rs 25 cr- India TV Paisa

L&T announces Rs 150 cr donation to PM-CARES Fund, TVS Motor pledges Rs 25 cr

नई दिल्‍ली। इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने सोमवार को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए पीएम-केयर्स फंड में 150 करोड़ रुपए दान करने की घोषणा की है। वहीं दो पहिया वाहन कंपनी टीवीएस मोटर ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए दान करने की घोषणा की है।

एलएंडटी ने कहा है कि इसके अलावा कंपनी ने अपने 1.60 लाख ठेका कर्मचारियों की सहायता के लिए प्रतिमाह 500 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। एलएंडटी की तरह ही टाटा समूह और रिलायंस इंडस्ट्रीज सहित अन्य कारोबारी समूह अपने समर्थन की घोषणा कर चुके हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री के आह्वान पर कंपनी पीएम-केयर्स कोष में 150 करोड़ रुपए दान करेगी।

एलएंडटी समूह के चेयरमैन ए एम नाइक ने कहा कि हम तत्काल वित्त पोषण के माध्यम से कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में मदद कर रहे हैं, और कई कल्याणकारी पहल कर रहे हैं। समूह ने कहा कि वह अपने सभी प्रशिक्षण केंद्रों और कुछ अन्य प्रतिष्ठानों को चिकित्सा वार्ड में बदलने पर विचार कर रहा है। 

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए का दान करेगी। कंपनी ने कहा है कि वह अपनी अन्‍य सहयोगी इकाईयों की मदद से यह दान करेगी। कंपनी ने कहा कि यह दान उसकी सीएसआर के तहत चल रही गतिवि‍धियों के अलावा है।

कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी आधुनिक इतिहास में एक अभूतपूर्व घटना है और इससे उबरने के लिए मानवता की सर्वश्रेष्‍ठ सेवा की जरूरत होगी। इस लड़ाई में हम सरकार के मजबूत संकल्‍प और उनके द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करते हैं। एक राष्‍ट्र के रूप में एक-दूसरे की मदद और समर्थन करने का यह आवश्‍यक समय है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X