1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. श्रम मंत्री ने रोजगार कम होने की बात को किया खारिज, सदन में कही ये बात

श्रम मंत्री ने रोजगार कम होने की बात को किया खारिज, सदन में कही ये बात

श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने रोजगार कम होने के विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि इसका कोई कारण नजर नहीं आता है, जिससे रोजगार घटने की बात स्पष्ट होती हो।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 09, 2019 12:35 IST
Labour Minister Santosh Gangwar speaks in the Lok Sabha during the ongoing Winter Session of Parliam- India TV Paisa
Photo:PTI

Labour Minister Santosh Gangwar speaks in the Lok Sabha during the ongoing Winter Session of Parliament, in New Delhi on Monday

नयी दिल्ली। श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने रोजगार कम होने के विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि इसका कोई कारण नजर नहीं आता है, जिससे रोजगार घटने की बात स्पष्ट होती हो। सदन में प्रश्नकाल के दौरान गुमान सिंह दामोर, शशि थरूर और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में गंगवार ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने रोजगार सृजन के लिए कई कदम उठाए हैं और इनका सकारात्मक परिणाम भी दिख रहा है। उन्होंने कहा कि इसका कोई कारण नहीं है कि यह कहा जाए कि रोजगार कम हो रहा है। 

संतोष गंगवार ने यह भी कहा कि मुद्रा योजना के तहत ऋण के रूप में 21 करोड़ खातों में 10 लाख करोड़ रुपए दिए गए हैं। इन लाभार्थियों में 60 फीसदी महिलाएं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कामगारों के हितों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और राज्यों में रोजगार एक्सचेंज भी पूरह तरह सही ढंग से काम करें, इसको लेकर भी प्रयास किया जा रहा है। 

इससे पहले एक अन्य पूरक प्रश्न में कांग्रेस ने मनीष तिवारी ने कहा कि देश में बेरोजगारी का आंकड़ा 45 वर्षों के सबसे उच्चतम स्तर पर है। तिवारी के पूरक प्रश्न के उत्तर में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के प्रयासों का नतीजा है कि आज भारत स्टार्टअप के मामले में दुनिया के शीर्ष पांच देशों में शामिल है।

Write a comment