1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. LIC ने पेश किया नया Bachat Plus प्लान, ग्राहक ऐसे उठाएं फायदा

LIC ने पेश किया नया Bachat Plus प्लान, ग्राहक ऐसे उठाएं फायदा

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) ने बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी ने ग्राहकों नया प्लान लॉन्च कर दिया है। कंपनी की इस नई पॉलिसी का नाम 'बचत प्लस' प्लान है। एलआईसी का यह 'बचत प्लस' प्लान सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 15, 2021 20:25 IST
LIC ने पेश किया नया Bachat Plus प्लान, ग्राहक ऐसे उठाएं फायदा- India TV Hindi News
Photo:LIC

LIC ने पेश किया नया Bachat Plus प्लान, ग्राहक ऐसे उठाएं फायदा

नई दिल्ली: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) ने बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी ने ग्राहकों नया प्लान लॉन्च कर दिया है। कंपनी की इस नई पॉलिसी का नाम 'बचत प्लस' प्लान है। एलआईसी का यह 'बचत प्लस' प्लान सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करता है। यह नई पॉलिसी पांच साल की मेच्योरिटी से पहले किसी भी समय पॉलिसी धारक की मृत्यु होने पर पॉलिसी धारक के परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। इसके अलावा मेच्योरिटी पर कंपनी जीवित पॉलिसी धारक को उसकी एकमुश्त राशि भी इस प्लान में देगी। 

इसमें न्यूनतम एक लाख रुपये की पॉलिसी ली जा सकती है। अधिकतम राशि की कोई सीमा नहीं है। इस योजना में जरूरत पड़ने पर पॉलिसीधारक कर्ज भी ले सकते हैं। यह नई पॉलिसी एकल प्रीमियम और सीमित प्रीमियम भुगतान मोड के लिए 'सम एश्योर्ड ऑन डेथ' चुनने का विकल्प देती है। यदि पॉलिसीधारक पॉलिसी के पूरा होने के बाद मर जाता है, लेकिन मेच्योरिटी की निर्धारित तिथि से पहले तो उसकी मृत्यु पर सुनिश्चित राशि का भुगतान वफादारी के साथ किया जाएगा।

न्यूनतम मूल बीमित राशि 1 लाख रुपये है और इसकी कोई ऊपरी सीमा नहीं है। प्रीमियम भुगतान के दोनों तरीकों के लिए उच्च मूल बीमित राशि की छूट की पेशकश की जाती है। यह योजना अपनी ऋण सुविधा के माध्यम से तरलता की जरूरतों का भी ध्यान रखती है।

Latest Business News

Write a comment