Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया

शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया

शराब सस्ती होने वाली है। शराब पर से 7.5 फीसदी की दर से लगा हुआ विशेष कोविड19 शुल्क हटाने का फैसला किया गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 08, 2021 19:03 IST
शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया- India TV Paisa
Photo:FILE

शराब होगी सस्ती, यहां शराब पर कोविड19 शुल्क समाप्त किया गया

पुडुचेरी: शराब सस्ती होने वाली है। शराब पर से 7.5 फीसदी की दर से लगा हुआ विशेष कोविड19 शुल्क हटाने का फैसला किया गया है। दरअसल पुडुचेरी प्रशासन ने यहां शराब पर 7.5 प्रतिशत की दर से लगाया गया विशेष कोविड19 शुल्क हटा दिया है। इससे इस केंद्र शासित क्षेत्र में शराब सस्ती होगी। पुडुचेरी की अर्थव्यवस्था पर्यटन की आय पर बहुत निर्भर है। बृहस्पतिवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन इस विशेष शुल्क को हटाने के आबकारी विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

इस शुल्क के हटने के बाद इस क्षेत्र में शराब अन्य समीपवर्ती प्रदेशों, विशेष रूप से सस्ती हो गयी है। यह कर पिछले साल मई में लगाया गया था ताकि कीमतें अन्य प्रदेशों के बराबर हो जाएं और महामारी के संक्रमण काल में खास कर तमिलनाडु से ऐसे लोगों का आना रुके जो केवल सस्ती शराब खरीदने यहां आते हैं। तत्कालीन उप-राज्यपाल किरण बेदी ने इस शुल्क की मियाद कई बार बढ़ाई थी। उन्होंने जब यह शुल्क लगाया था तो उस समय के मुख्यमंत्री वी नाराणससामी को उलझन हुई थी। यह विधानसभा चुनाव के लिए मतदान छह अप्रैल को कराया जा चुका है। वोट दो मई को गिने जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement