1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मैग्‍मा फ‍िनकॉर्प का नाम बदलकर हुआ पूनावाला फ‍िनकॉर्प लिमिटेड, उपभोक्‍ता और एमएसएमई सेगमेंट पर होगा फोकस

मैग्‍मा फ‍िनकॉर्प का नाम बदलकर हुआ पूनावाला फ‍िनकॉर्प लिमिटेड, उपभोक्‍ता और एमएसएमई सेगमेंट पर होगा फोकस

पूनावाला फिनकॉर्प लिमिटेड के चेयरमैन अदार पूनावाला ने कहा कि हमें मैग्मा फिनकॉर्प का नाम पूनावाला ब्रांड के तहत पूनावाला फिनकॉर्प करने पर बहुत खुशी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 23, 2021 11:49 IST
Magma Fincorp Limited Announces Name Change to Poonawalla Fincorp Limited- India TV Paisa
Photo:POONAWALLA FINANCE@TWITTER

Magma Fincorp Limited Announces Name Change to Poonawalla Fincorp Limited

नई दिल्‍ली। आरबीआई रजिस्‍टर्ड नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (एनबीएफसी) मैग्‍मा फ‍िनकॉर्प लिमिटेड का नाम बदलकर अब पूनावाला फ‍िनकॉर्प लिमिटेड कर दिया गया है और रिब्रांडिंग एक्टिविटी को शुरू किया गया है। अदार पूनावाला के नेतृत्‍व वाली राइजिंग सन होल्डिंग्‍स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 21 मई, 2021 को मैग्‍मा फ‍िनकॉर्प में नियंत्रणकारी हिस्‍सेदारी खरीदने के बाद यह कदम उठाया गया है। इसके साथ ही इसकी पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली हाउसिंग फाइनेंस कंपनी मैग्‍मा हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का भी नाम बदलकर पूनावाला हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड कर दिया गया है।

पूनावाला ब्रांड के तहत अपने नए अवतार में, ग्रुप उपभोक्‍ता और एमएसएमई सेगमेंट पर अपना ध्‍यान केंद्रित करेगा। नई रणनीति के हिस्‍से के रूप में, कंपनी अपने प्रोडक्‍ट रेंज का भी विस्‍तार करेगी और इसमें पर्सनल लोन, प्रोफेशनल लोन, मर्चेंट कैश एडवांस, लोन अगेंस्‍ट प्रॉपर्टी, कंज्‍यूमर फाइनेंस और मशीनरी लोन के साथ ही मौजूदा प्रोडक्‍ट जैसे बिजनेस लोन, प्री-ओन्‍ड कार लोन और होम लोन को शामिल करेगी।

इस माह की शुरुआत में बोर्ड ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड सेगमेंट में प्रवेश करने के प्रस्‍ताव को भी मंजूरी दी थी। यह प्रस्‍ताव नियामकीय प्राधिकरणों से मंजूरी पर निर्भर करेगा। कंपनी नो हिडन चार्ज के साथ अपनी पेशकश में पूर्ण पारदर्शिता का वादा करती है और पूर्ण उपभोक्‍ता केंद्रित प्रक्रिया को अपनाती है।

पूनावाला फ‍िनकॉर्प लिमिटेड के चेयरमैन अदार पूनावाला ने कहा कि हमें मैग्‍मा फ‍िनकॉर्प का नाम पूनावाला ब्रांड के तहत पूनावाला फ‍िनकॉर्प करने पर बहुत खुशी है। यह न केवल एक ब्रांड में बदलाव की शुरुआत है बल्कि बुनियादी रास्‍ते में भी बदलाव है जिस पर हम कारोबार करेंगे। पूरे भारत में नए भौगोलिक क्षेत्रों के लिए नए उत्‍पादों की पेशकश के साथ हमें प्रत्‍येक नागरिक को अपनी सेवा देने की उम्‍मीद है और हम उनकी व्‍यक्तिगत और पेशेवर आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करेंगे।

मैग्‍मा फ‍िनकॉर्प लिमिटेड (अब पूनावाला फ‍िनकॉर्प लिमिटेड) एक नॉन-डिपोजिट टेकिंग नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है। कंपनी ने लगभग 30 साल पहले अपना परिचालन शुरू किया था और यह बीएसई एवं एनएसई पर सूचीबद्ध है। यह 21 राज्‍यों में उपस्थित है अज्ञैर इसकी 297 शाखाएं हैं। इसके ग्राहकों की संख्‍या लगभग 54 लाख है और कंपनी के लोन बुक का आकार 14,000 करोड़ रुपये है।  

यह भी पढ़ें: Airtel ने दिया अपने उपभोक्‍ताओं को मॉनसून का तोहफा, कम पैसे में मिलेगा अब ज्‍यादा डेटा

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत को बताया चुनौतीपूर्ण जगह, साथ में दिया सुझाव

यह भी पढ़ें: अगस्‍त में लाखों किसानों को मिलेगा बोनस, प्रत्‍येक किसान के खाते में जमा होंगे 2.25 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: बकरीद पर पाकिस्‍तानियों को लगा जोर का झटका

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15