1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Maruti की धारुहेड़ा में कर्मचारियों के लिए हाउसिंग टाउनशिप बनकर तैयार, पीएम आवास योजना का ले सकते हैं लाभ

Maruti की धारुहेड़ा में कर्मचारियों के लिए हाउसिंग टाउनशिप बनकर तैयार, पीएम आवास योजना का ले सकते हैं लाभ

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपना पहला हाउसिंग प्रोजेक्ट 1989 में चकरपुर और दूसरा प्रोजेक्ट 1994 में भोंडसी, दोनों गुरुग्राम में, में लॉन्च किया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 24, 2020 9:33 IST
Maruti completes housing township for employees in Dharuhera with PM Awas Yojana- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI ENCLAVE

Maruti completes housing township for employees in Dharuhera with PM Awas Yojana

नई दिल्‍ली। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India)  ने हरियाणा के धारूहेड़ा में अपने कर्मचारियों के लिए किफायती दामों पर 360-अपार्टमेंट वाली हाउसिंग टाउनशिप का काम पूरा कर लिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि घरों की पहली सूची आवंटित की जा चुकी है। बाकी अपार्टमेंट भी धीरे-धीरे कर्मचारियों को आवंटित कर दिए जाएंगे। यह धारुहेड़ा में कंपनी की तीसरी हाउसिंग टाउनशिप है और इसका नाम मारुति सुजुकी एनक्लेव है। इसमें किफायती पर आधुनिक एवं पर्यावरण अनुकूल अपार्टमेंट बनाए गए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह कर्मचारियों की जरूरतों के आधार पर अधिक आवास परियोजनाओं की संभावना तलाश रही है। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपना पहला हाउसिंग प्रोजेक्‍ट 1989 में चकरपुर और दूसरा प्रोजेक्‍ट 1994 में भोंडसी, दोनों गुरुग्राम में, में लॉन्‍च किया था। कंपनी के संयंत्र हरियाणा के गुरुग्राम और मानेसर में हैं। कंपनी ने कहा कि कोविड-19 अवधि के दौरान उत्‍पादन और बिक्री में सुधार आने के बाद प्रबंधन अब कर्मचारी कल्‍याण परियोजनाओं पर अधिक ध्‍यान दे रहा है।  

कंपनी ने कहा कि सामान्‍य कर्मचारी हाउसिंग प्रोजेक्‍ट की तरह ही इस टाउनशिप में भी घरों का स्‍वामित्‍व और प्रबंधन स्‍वयं कर्मचारियों द्वारा किया जाएगा। मारुति सुजुकी जमीन और बिल्डिंग के लिए बातचीत, मंजूरी के लिए हरियाणा सरकार के साथ संपर्क और एक पेशेवर एजेंसी द्वारा गुणवत्‍ता और कार्य निगरानी के जरिये मदद प्रदान करती है।

इसके अलावा कंपनी अपने कर्मचारियों को वित्‍तीय मदद और सस्‍ता लोन भी उपलब्‍ध कराती है। कर्मचारी इस टाउनशिप में घर खरीदने के लिए सरकारी योजनााओं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना और दीन दयाल जन आवास योजना का लाभ भी उठा रहे हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ केनिची अयुकावा ने कहा कि सभी पात्र कर्मचारी, जिन्‍होंने इस टाउनशिप में घर खरीदे हैं, जल्‍द ही अपने नए घर में प्रवेश करेंग। मारुति सुजुकी एनक्‍लेव हाउसिंग प्रोजेक्‍ट के साथ, हम अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के प्रति अपनी भागीदारी और आभार व्‍यक्‍त करना चाहते हैं। उन्‍होंने केंद्र और राज्‍य सरकार का भी उनकी किफायती घर वाली नीतियों के लिए धन्‍यवाद दिया, जिनकी मदद से कंपनी के कर्मचारी अपने घर का सपना पूरा करने में सक्षम हुए हैं।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X