Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Impact: मर्सिडीज ने लॉन्च की पेट्रोल एएमजी कूपे, डीजल कार पर जारी रहा प्रतिबंध तो बिजनेस प्लान बदलेगी कंपनी

Impact: मर्सिडीज ने लॉन्च की पेट्रोल एएमजी कूपे, डीजल कार पर जारी रहा प्रतिबंध तो बिजनेस प्लान बदलेगी कंपनी

देश की सबसे बड़ी लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपनी पहली एसयूवी कूपे जीएलई 450 एएमजी कूपे लॉन्च की। इसकी मुंबई शोरूम में दाम 86.40 लाख रुपए है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: January 13, 2016 9:42 IST
Impact: मर्सिडीज ने लॉन्च की पेट्रोल एएमजी कूपे, डीजल कार पर जारी रहा प्रतिबंध तो बिजनेस प्लान बदलेगी कंपनी- India TV Paisa
Impact: मर्सिडीज ने लॉन्च की पेट्रोल एएमजी कूपे, डीजल कार पर जारी रहा प्रतिबंध तो बिजनेस प्लान बदलेगी कंपनी

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का असर ऑटो इंडस्ट्री में दिखना शुरू हो गया है। देश की सबसे बड़ी लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपनी पहली एसयूवी कूपे जीएलई 450 एएमजी कूपे लॉन्च की। कंपनी ने जोर देकर कहा है कि यदि एनसीआर में हाई एंड डीजल कारों के रजिस्ट्रेशन पर प्रतिबंध जारी रहता है तो उसे भारत में अपनी कारोबारी योजनाओं की समीक्षा करनी होगी। एसयूवी जीएलई 450 एएमजी कूपे 3000 सीसी पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई। यह कार बीएमडब्ल्यू की एक्स 4 और एक्स 6 को टक्कर देगी। इस मॉडल का मुंबई शोरूम में दाम 86.40 लाख रुपए है।

बिजनेस मॉडल बदल सकती है मर्सिडीज बेंज इंडिया

मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी रोलैंड फॉल्गर ने दिल्ली-एनसीआर में हाई एंड डीजल कारों के पंजीकरण पर रोक के बारे में कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि यह प्रतिबंध 31 मार्च से आगे जारी नहीं रहेगा। मुझे उम्मीद है कि उच्चतम न्यायालय दीर्घावधि का दृष्टिकोण अपनाएगा जिससे एमिशन और वायु प्रदूषण पर नियंत्रण में मदद मिलेगी। लेकिन यदि यह प्रतिबंध लंबा चलता है, तो हमें भारत में अपनी कारोबारी योजनाओं की समीक्षा करनी होगी।

cars over crore

indiatv-paisa-crore marcedes-s-guMercedes-Benz S Guard

indiatv-paisa-crore FerrariFerrari California T

indiatv-paisa-crore  LamborghiniLamborghini Huracan

indiatv-paisa-crore marcedes-GTMercedes-AMG GT S

indiatv-paisa-crore BMWBMW M6 Gran Coupe

2000 सीसी से ज्यादा की डीजल गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन बंद

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से चिंतित सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में 2000 सीसी से ज्यादा की नई डीजल कारों के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा रखी है। दिल्ली और NCR में 31 मार्च तक के लिए यह आदेश लागू है। इसके अलावा कमर्शियल गाड़ियों पर ग्रीन टैक्स भी दोगुना कर दिया गया है। ग्रीन टैक्स अब 1400 और 2600 रुपये कर दिया है, जो पहले 700 और 1300 रुपए था। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने स्पष्ट किया कि 2005 से पहले के पंजीकृत वाणिज्यिक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement