Thursday, February 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LinkedIn चीन में हो जाएगा बंद, Microsoft ने लिया बड़ा फैसला

LinkedIn चीन में हो जाएगा बंद, Microsoft ने लिया बड़ा फैसला

लिंक्डइन के बंद होने को लेकर बड़ी खबर है। Microsoft ने इसे बंद करने का फैसला किया है। इस बड़े फैसले के पीछे कंपनी ने कारण भी बताया है। लिंक्डइन को बंद करने का यह फैसला बड़ा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 14, 2021 21:55 IST
LinkedIn यहां हो जाएगा बंद, Microsoft ने लिया बड़ा फैसला- India TV Paisa
Photo:LINKEDIN

LinkedIn यहां हो जाएगा बंद, Microsoft ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: लिंक्डइन के बंद होने को लेकर बड़ी खबर है। Microsoft ने इसे बंद करने का फैसला किया है। इस बड़े फैसले के पीछे कंपनी ने कारण भी बताया है। लिंक्डइन को बंद करने का यह फैसला चीन में लिया है। बीजिंग द्वारा सेंसरशिप नियमों को कड़ा किए जाने के बाद Microsoft इस साल के अंत में चीन में अपनी लिंक्डइन सेवा को बंद कर रहा है। कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उसे "चीन में अधिक चुनौतीपूर्ण ऑपरेटिंग वातावरण और अधिक अनुपालन आवश्यकताओं का सामना करना पड़ा है।"

लिंक्डइन चीन में अपने स्थानीय प्लेटफॉर्म को इनजॉब्स नामक एक नए ऐप के साथ बदल देगा जिसमें लिंक्डइन की कुछ करियर-नेटवर्किंग विशेषताएं हैं लेकिन "सामाजिक फ़ीड या पोस्ट या लेख साझा करने की क्षमता शामिल नहीं होगी।"

मई में चीन के इंटरनेट वॉचडॉग ने कहा कि उसने लिंक्डइन के साथ-साथ माइक्रोसॉफ्ट के बिगन सर्च इंजन और लगभग 100 अन्य ऐप डेटा के अनुचित संग्रह और उपयोग में लगे हुए थे और उन्हें समस्या को ठीक करने का आदेश दिया।

आपको बता दें कि चीन में फेसबुक से स्नैपचैट तक लगभग सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बैन हैं। यहां तक कि चीन ने अपने यहां गूगल सर्च को भी बैन कर रखा है। इनकी जगह चीन अपना खुद का एक सोशल मीडिया संसार विकसित किया हुआ है।

चीन में वॉट्सऐप की जगह wechat, फेसबुक-ट्विटर की जगह Sina Weibo, गूगल की जगह Baidu Tieba,मेसेंजर की जगह Tencent QQ और यूट्यूब की जगह Youku Toudo और Tencent Video जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement