Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट है बेकार, राकेश मोहन ने कहा इसमें होगी धन की बर्बादी

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट है बेकार, राकेश मोहन ने कहा इसमें होगी धन की बर्बादी

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर राकेश मोहन ने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट को बेकार तथा धन की बर्बादी करार दिया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 02, 2016 14:57 IST
Useless: मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट है बेकार, राकेश मोहन ने कहा इसमें होगी धन की बर्बादी- India TV Paisa
Useless: मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट है बेकार, राकेश मोहन ने कहा इसमें होगी धन की बर्बादी

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर राकेश मोहन ने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट को बेकार तथा धन की बर्बादी करार देते हुए कहा कि यदि हमें 7 से 9 फीसदी की आर्थिक वृद्धि दर हासिल करनी है तो देश को अपने परिवहन क्षेत्र में सही तरीके से निवेश करना होगा। रघुराम राजन के उत्‍तराधिकारी के तौर पर इस समय राकेश मोहन का नाम संभावित चार उम्‍मीदवारों में सबसे आगे चल रहा है। अन्‍य उम्‍मीदवारों में सुबीर गोकर्ण, उर्जित पटेल और अरुंधति भट्टाचार्या शामिल हैं।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मेक इन इंडिया पहल तब तक प्रभावी साबित नहीं होगी, जब तक परिवहन क्षेत्र में  निवेश नहीं किया जाएगा। देश को सस्ती तथा पहुंच वाले परिवहन की जरूरत है। मोहन ने यहां ब्रोकिंग्स इंडिया के एक कार्यक्रम में कहा, मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट बेकार तथा धन की बर्बादी है। उन्‍होंने कहा कि 508 किलोमीटर की इस परियोजना की अनुमानित लागत करीब एक लाख करोड़ रुपए है, जो दो प्रतिबद्ध माल गलियायों की सामूहिक 81,000 करोड़ रुपए की लागत से भी अधिक है।

तस्‍वीरों में देखिए टैल्‍गो ट्रेन को

Talgo high speed train

1 (47)IndiaTV Paisa

4 (36)IndiaTV Paisa

5 (32)IndiaTV Paisa

6 (22)IndiaTV Paisa

2 (40)IndiaTV Paisa

3 (38)IndiaTV Paisa

7 (12)IndiaTV Paisa

8 (11)IndiaTV Paisa

9 (6)IndiaTV Paisa

10 (7)IndiaTV Paisa

मोहन ने कहा, पूर्वी समर्पित माल गलियारा तथा पश्चिमी समर्पित माल गलियारे से पूरे देश को लाभ होगा। वहीं मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन से केवल कुछ यात्रियों को ही फायदा होगा, न कि समूचे देश को। राकेश मोहन का नाम आरबीआई के नए गवर्नर के संभावित उम्‍मीदवारों में सबसे आगे चल रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement