Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. डिफॉल्‍टर्स के नाम का खुलासा करने के पक्ष में नहीं राजन

डिफॉल्‍टर्स के नाम का खुलासा करने के पक्ष में नहीं राजन

रघुराम राजन सभी बड़े कर्ज न चुकाने वाले यानी डिफॉल्‍टर्स के नाम का खुलासा करने के पक्ष में नहीं हैं। उनका मानना है कि इससे बेवजह का भय का माहौल बनेगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 05, 2016 21:37 IST
लोन डिफॉल्‍टर्स के नाम का खुलासा करने के पक्ष में नहीं राजन, कहा ऐसा करने से कारोबार को होगा नुकसान- India TV Paisa
लोन डिफॉल्‍टर्स के नाम का खुलासा करने के पक्ष में नहीं राजन, कहा ऐसा करने से कारोबार को होगा नुकसान

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन सभी बड़े कर्ज न चुकाने वाले यानी डिफॉल्‍टर्स के नाम का खुलासा करने के पक्ष में नहीं हैं। उनका मानना है कि इससे बेवजह का भय का माहौल बनेगा और कारोबारी गतिविधियों को नुकसान पहुंचेगा।

राजन ने मौद्रिक समीक्षा बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारा मानना है कि डिफॉल्ट की वजह समझे बिना यदि डिफॉल्‍टर्स के नाम सार्वजनिक किए जाते हैं तो न केवल इससे कारोबार का नुकसान बल्कि बेवजह की बेचैनी व डर भी पैदा होगा।  राजन ने कहा, मुझे नहीं लगता कि हमें इस तरह के कदम की जरूरत है। राजन ने कहा कि उनका सुप्रीम कोर्ट से यही आग्रह है कि इन नामों को गोपनीय रखा जाए। ये ऐसे तत्व हैं जिन्हें खोला जा सकता है, लेकिन फिलहाल इनका खुलासा करने की जरूरत नहीं है।

हालांकि, राजन ने इसके साथ ही स्पष्ट किया कि केंद्रीय बैंक को जानबूझकर लोन न चुकाने वालों (विल्फुल डिफॉल्‍टर्स)  का नाम प्रकाशित करने में कोई आपत्ति नहीं है। ऐसे मामले जहां बैंक वैध प्रक्रिया के जरिये किसी को जानबूझकर कर्ज न चुकाने वाला घोषित करते हैं, उनके नामों को सार्वजनिक किया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement