1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. NBCC को मिला DDA से 1393 करोड़ रुपए का ठेका, मिली ईस्‍ट दिल्‍ली हब को विकसित करने की जिम्‍मेदारी

NBCC को मिला DDA से 1393 करोड़ रुपए का ठेका, मिली ईस्‍ट दिल्‍ली हब को विकसित करने की जिम्‍मेदारी

NBCC प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी (पीएमसी), रीयल एस्टेट डेवलपमेंट और ईपीसी कॉन्ट्रैक्टिंग सेगमेंट में प्रमुखता से काम करती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 18, 2019 14:01 IST
NBCC bags Rs 1,393 cr project from DDA to develop East Delhi Hub- India TV Paisa

NBCC bags Rs 1,393 cr project from DDA to develop East Delhi Hub

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की एनबीसीसी को राष्‍ट्रीय राजधानी के कड़कड़डूमा क्षेत्र में ईस्‍ट दिल्‍ली हब को विकसित करने के लिए लगभग 1400 करोड़ रुपए की एक परियोजना का ठेका हासिल हुआ है। इस संबंध में एनबीसीसी और दिल्‍ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के बीच 2015 में एक समझौता ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किए गए थे। डीडीए ने एनबीसीसी को बताया कि उसने समझौता ज्ञापन की शर्तों में संशोधन किया है।

एनबीसीसी ने नियामकीय जानकारी में बताया कि संशोधित समझौता ज्ञापन के मुताबिक, डीडीए ने ईस्‍ट दिल्‍ली हब, कड़कड़डूमा, नई दिल्‍ली के इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट वर्क को ट्रांजिट-ओरिएंटेड डेवपलमेंट नियमों के तहत काम सौंपा है, जहां एनबीसीसी प्रोजेक्‍ट प्‍लानिंग, डिजाइनिंग और एग्‍जीक्‍यूटिंग एजेंसी के रूप में काम करेगी।  

इस परियोजना में संपूर्ण परियोजना की मास्‍टर प्‍लानिंग और 1600 आवासीय इकाईयों, बाहरी सुविधाओं, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सेवाओं और अन्‍य डेवलपमेंट वर्क का निर्माण शामिल है। इस परियोजना के पहले चरण के विकास कार्यों की अनुमानित कुल लागत 1393 करोड़ रुपए है।

एक अन्‍य जानकारी में एनबीसीसी ने बताया कि उसने ओडिशा थर्मल पावर कॉरपोरेशन लि., भुवनेश्‍वर के साथ थर्मल पावर प्‍लांट के सिविल कंस्‍ट्रक्‍शन और विभिन्‍न डेवलपमेंट वर्क्‍स के लिए एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्‍ताक्षर किए हैं।

इस परियोजना की कुल अनुमानित लागत 200 करोड़ रुपए है। एनबीसीसी प्रोजेक्‍ट मैनेजमेंट कंसल्‍टेंसी (पीएमसी), रीयल एस्‍टेट डेवलपमेंट और ईपीसी कॉन्‍ट्रैक्टिंग सेगमेंट में प्रमुखता से काम करती है।

Write a comment