Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आम्रपाली की आठ परियोजनाओं को पूरा करने के लिये निविदा जारी करेगी NBCC

आम्रपाली की आठ परियोजनाओं को पूरा करने के लिये निविदा जारी करेगी NBCC

ग्रेटर नोएडा और नोएडा के 8 प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए 8500 करोड़ की होगी जरूरत

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 20, 2020 19:59 IST
housing project- India TV Paisa
Photo:FILE

housing project

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा और नोएडा में अटके आम्रपाली के 8 प्रोजेक्ट्स में काम जल्द काम शुरू हो सकता है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनबीसीसी संकट में फंसी आम्रपाली समूह की अटकी पड़ी आठ आवासीय परियोजनाओं के विकास के लिये निविदा जारी करेगी। एनबीसीसी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी को उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त अधिकारी आर वेंकटरमण से पत्र मिल गया है। 18 मार्च को मिले पत्र के अनुसार कंपनी को आठ आवासीय परियोजनाओं के लिये निविदा जारी करने की अनुमति मिल गयी है। ये आवासीय परियोजनाएं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं और इनका मूल्य 5076 करोड़ रुपये है।

शीर्ष अदालत ने एनबीसीसी को इन परियोजनाअें के विकास का जिम्मा सौंपा है और परियोजना प्रबंधन शुल्क 8 प्रतिशत तय किया है। एनबीसीसी ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि वह आम्रपाली की अटकी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने में कोई पैसा निवेश नहीं करेगी। इन परियोजनाओं को पूरा करने के लिये 8,500 करोड़ रुपये की जरूरत होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement