Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. लॉन्च हुआ nexGTv kids मोबाइल एप, एक क्लिक पर मिलेगें कहानी, किस्से कविताओं समेत बहुत कुछ

लॉन्च हुआ nexGTv kids मोबाइल एप, एक क्लिक पर मिलेगें कहानी, किस्से कविताओं समेत बहुत कुछ

गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने से ठीक पहले nexGTv ने बच्चों के लिए nexGTv kids एप लॉन्च किया है। यह एप 2 साल से 10 साल तक की उम्र के बच्चों के लिए है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: May 03, 2016 12:29 IST
लॉन्च हुआ nexGTv kids मोबाइल एप, एक क्लिक पर मिलेगें कहानी, किस्से कविताओं समेत बहुत कुछ- India TV Paisa
लॉन्च हुआ nexGTv kids मोबाइल एप, एक क्लिक पर मिलेगें कहानी, किस्से कविताओं समेत बहुत कुछ

नई दिल्ली: गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने से ठीक पहले nexGTv ने बच्चों के लिए nexGTv kids एप लॉन्च किया है। यह एप 2 साल से 10 साल तक की उम्र के बच्चों के लिए है। इस एप में बच्चों के लिए कविताएं,  अकबर बीरबल के किस्से, पंच-तंत्र की रोचक और ज्ञानवर्धक कहानियां, विक्रम बेताल के किस्से, मालगुड़ी डेज और चंपक जैसी कॉमिक्स का डिजिटल वर्जन होगा।

nexGTv kids एप एंड्रॉयड और IOS दोनो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। भारत समेत यह 140 अन्य देशों में उपलब्ध है। इसमें हाउसिंग क्ले आर्ट और साइंस एक्सपेरिमेंट से जुड़े वीडियो शामिल हैं।

nexGTv kids एप में लाइव टीवी का भी सेक्शन है जिसके जरिए बच्चे कार्टून नेटवर्क और पोगो चैनल भी देख सकते हैं। इनमें पोपई- ब्राइड एंड ग्लूम, बॉक्सर रिबेलियन, बम बम भोले और बाल गणेश जैसे कार्टून दिखाते हैं।

तस्वीरों में देखिए कैसे अपने पुराने गैजेट को Cashify App के जरिए घर बैठे बेच सकते हैं

cashify app

Untitled-1 (23)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (18)IndiaTV Paisa

Untitled-8 (2)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (11)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (16)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (13)IndiaTV Paisa

Untitled-6 (7)IndiaTV Paisa

Untitled-7 (4)IndiaTV Paisa

‘नेक्सजीटीवी’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभेष वर्मा ने अपने बयान में कहा, ‘हमने बच्चों का मनोरंजन करने, प्रेरित करने और उन्हें शिक्षित करने वाली सभी चीजों को इकट्ठा किया है। बच्चे सुरक्षित माहौल में लोकप्रिय शो देख सकते हैं। हमने सुनिश्चित किया है कि बच्चे हिंसात्मक कंटेट न देखें। हमारा उदेश्य है कि बच्चों को केवल स्वस्थ्य कंटेट ही दिखाया जाए। हम चाहते हैं कि इस एप के जरिए बच्चे चीजों को सकारात्मक तरह से सीखें। इसमें AIB और TVF जैसा कंटेंट बिल्कुल नहीं है। माता पिता के चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसमें सारा कंटेंट बच्चों को ध्यान में रखकर डाला गया है। इस एप को इंस्टॉल करें और आपको इसमें केवल बच्चे ही नजर आएंगे।’

यह भी पढ़ें- अब Facebook यूजर्स हिंदी में कर सकेंगे चैट और प्रोफाइल अपडेट

यह भी पढ़ें- ब्राजील में Whatsapp की सभी सर्विसेज 72 घंटों के लिए हुई बंद

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement