1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. NHAI ने एक दिन में 86 करोड़ रुपए का टोल टैक्‍स जुटाकर बनाया रिकॉर्ड, FASTags से संग्रह 50 करोड़ रुपए तक पहुंचा

NHAI ने एक दिन में 86 करोड़ रुपए का टोल टैक्‍स जुटाकर बनाया रिकॉर्ड, FASTags से संग्रह 50 करोड़ रुपए तक पहुंचा

फास्टैग के क्रियान्वयन के मामले में जोधपुर टोल प्लाजा का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। वहां 91 प्रतिशत टोल टैक्स संग्रह फास्टैग के जरिये हो रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 15, 2020 13:06 IST
NHAI records highest daily toll collection at Rs 86.2 cr- India TV Paisa

NHAI records highest daily toll collection at Rs 86.2 cr

नई दिल्‍ली। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने रविवार (12 जनवरी, 2020) को 86.2 करोड़ रुपए का टोल टैक्‍स संग्रह किया, जो किसी एक दिन में अब तक का सबसे ऊंचा संग्रह है। एनएचएआई के चेयरमैन सुखबीर सिंह संधू ने यह जानकारी दी।

टोल टैक्‍स वसूली की इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली फास्टैग के जरिये जनवरी, 2020 में सबसे ऊंचा दैनिक संग्रह 50 करोड़ रुपए रहा है। इससे पहले नवंबर, 2019 में एक दिन इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली से 23 करोड़ रुपए का संग्रह हुआ था।

संधू ने राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह के दौरान कहा कि एनएचएआई का एक दिन का टोल टैक्‍स संग्रह रविवार को रिकॉर्ड 86.2 करोड़ रुपए रहा। उन्होंने कहा कि फास्टैग के जरिये किए जाने वाले दैनिक टोल टैक्‍स भुगतान की संख्या भी बढ़कर जनवरी, 2020 में औसतन 30 लाख प्रतिदिन हो गई है। जुलाई में यह औसत आठ लाख था।

दिसंबर, 2019 तक एक करोड़ से अधिक फास्टैग जारी किए गए थे। उन्होंने बताया कि फास्टैग के क्रियान्वयन के मामले में जोधपुर टोल प्लाजा का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। वहां 91 प्रतिशत टोल टैक्‍स संग्रह फास्टैग के जरिये हो रहा है। उन्होंने कहा कि फास्टैग के क्रियान्वयन में भोपाल और गांधीनगर टोल प्लाजा का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। 

Write a comment
bigg-boss-13