Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नीरव मोदी ने किया सीबीआई जांच में सहयोग से इनकार, पीएनबी घोटाले का है मुख्‍य आरोपी

नीरव मोदी ने किया सीबीआई जांच में सहयोग से इनकार, पीएनबी घोटाले का है मुख्‍य आरोपी

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 12717 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने सीबीआई जांच में सहयोग से इनकार कर दिया है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Published on: February 28, 2018 18:48 IST
nirav modi- India TV Paisa
nirav modi

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 12717 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने सीबीआई जांच में सहयोग से इनकार कर दिया है। सीबीआई ने मोदी को कथित घोटाले में उसके समक्ष पेश होने को कहा था। नीरव मोदी के इस कदम से ऐसा संकेत मिलता है कि उसके ऊपर किसी बड़े ताकतवर व्‍यक्ति का हाथ है और वो किसी भी जांच एजेंसी से नहीं डरता है।

सीबीआई अधिकारियों ने आज बताया कि उन्‍होंने नीरव मोदी से उनके आधिकारिक ई-मेल पते पर संपर्क किया था और उन्‍हें जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा था। लेकिन उसने ‘विदेश में कामकाज’ होने को वजह बताते हुए पेश होने से मना कर दिया। 

हालांकि, हीरा कारोबारी ने इसका नकारात्‍मक उत्‍तर देते हुए कहा कि उन्‍हें विदेश में कारोबारी काम है, जिसमें शामिल होना बहुत जरूरी है इसलिए वह जांच में शामिल नहीं हो सकते।

सीबीआई ने दोबारा नीरव को मेल लिखा है और उन्‍हें अगले हफ्ते अनिवार्य रूप से जांच में शामिल होने का निर्देश दिया है। सीबीआई ने मोदी को यह भी निर्देश दिया कि वह जिस देश में है वहां भारतीय दूतावास से संपर्क करे, जिससे उसकी भारत यात्रा के लिए व्यवस्था की जा सके। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement