Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. होली पर चीन के सामान के खरीदार नहीं, कोरोना वायरस का असर: कैट

होली पर चीन के सामान के खरीदार नहीं, कोरोना वायरस का असर: कैट

होली से संबंधित करीब 3500 करोड़ रुपये का सामान मांग के इंतजार में

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: March 05, 2020 21:07 IST
Holi- India TV Paisa

Holi

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के डर से इस साल होली पर उपभोक्ताओं के साथ-साथ व्यापारी भी चीन से आयातित सामान खरीदने में हिचकिचा रहे हैं। व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स यानि कैट ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि कोरोना वायरस की वजह से अन्य राज्यों के व्यापारी दिल्ली में होली की खरीदारी के लिए नहीं आ रहे हैं। इससे चीन के सामान का आयात करने वाले लोगों के पास इनका स्टॉक जमा हो गया है।

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि एक अनुमान के अनुसार, होली से संबंधित लगभग 500 करोड़ रुपये का चीनी सामान दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई के आयातकों के पास पड़ा है। वहीं लगभग 3000 करोड़ रुपये का चीनी सामान सप्लाई चेन में पड़ा है।

रंगों का त्योहार होली 10 मार्च को है। कैट ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर कुछ अनावश्यक डर पैदा हो गया है, जिससे भारतीय बाजार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कारोबारियों को आशंका है कि अगर बाजार से ग्राहक इसी तरह गायब रहे तो इस होली चीन से सामान मंगाने वालों को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement