1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कोलकाता में ईंधन खुदरा विक्रेता पेट्रोल पंप बंद रखेंगे

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कोलकाता में ईंधन खुदरा विक्रेता पेट्रोल पंप बंद रखेंगे

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ईंधन खुदरा विक्रेता पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल के विरोध में सात जुलाई को 30 मिनट के लिए पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। व्यापार निकाय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 03, 2021 22:04 IST
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कोलकाता में ईंधन खुदरा विक्रेता पेट्रोल पंप बंद रखेंगे- India TV Paisa
Photo:PTI

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कोलकाता में ईंधन खुदरा विक्रेता पेट्रोल पंप बंद रखेंगे

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ईंधन खुदरा विक्रेता पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल के विरोध में सात जुलाई को 30 मिनट के लिए पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। व्यापार निकाय ने शनिवार को यह जानकारी दी। पश्चिम बंगाल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रसेनजीत सेन ने कहा कि कीमतों में तेज उछाल से राज्य में ईंधन की बिक्री में भारी गिरावट आई है। 

उन्होंने कहा, ‘‘शहर में पेट्रोल की कीमत कभी भी 100 रुपये तक पहुंच जाएगी। इस तेज उछाल का विरोध करने के लिए हम सभी पेट्रोल पंपों में बिजली बंद कर देंगे और बुधवार को शाम 7 बजे से शाम 7.30 बजे के बीच 'नो सेल' (ईंधन की बिक्री नहीं) का पालन करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘महामारी के दौरान निजी वाहनों की संख्या में वृद्धि के बावजूद पेट्रोल की बिक्री में 25-30 प्रतिशत की गिरावट आई है। बिक्री बढ़नी चाहिए थी लेकिन कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण फिसल गई। राज्य में डीजल की बिक्री में 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है।’’ 

ईंधन के खुदरा विक्रेता अपनी कमीशन में वृद्धि की मांग को लेकर धरना देने की भी योजना बना रहे हैं। पश्चिम बंगाल के कई जिलों दार्जिलिंग, मुर्शिदाबाद और नदिया, पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी हैं।

Write a comment
bigg boss 15