Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नोकिया ने शुरू की कर्मचारियों की छंटनी, बदलाव के लिए कंपनी उठा रही है कदम

नोकिया ने शुरू की कर्मचारियों की छंटनी, बदलाव के लिए कंपनी उठा रही है कदम

नोकिया ने कहा है कि उसने अपने तालमेल और परिवर्तन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में दुनियाभर में अपने कर्मचारियों की छंटनी करना शुरू कर दिया है।

Abhishek Shrivastava
Published on: April 07, 2016 19:46 IST
नोकिया ने शुरू की कर्मचारियों की छंटनी, बदलाव के लिए कंपनी उठा रही है कदम- India TV Paisa
नोकिया ने शुरू की कर्मचारियों की छंटनी, बदलाव के लिए कंपनी उठा रही है कदम

नई दिल्‍ली। फि‍नलैंड की टेलीकॉम गियर मेकर नोकिया ने कहा है कि उसने अपने तालमेल और परिवर्तन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में दुनियाभर में अपने कर्मचारियों की छंटनी करना शुरू कर दिया है। छंटनी की यह प्रक्रिया अभी से लेकर 2018 के अंत तक चलेगी। बदलाव के लिए कंपनी ने 2018 तक का समय तय किया है।

नोकिया के प्रेसीडेंट और सीईओ राजीव सूरी ने एक बयान में कहा है कि यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है ता‍कि नोकिया को मजबूत इंडस्‍ट्री लीडर बनाए रखना सुनिश्चित किया जा सके। उन्‍होंने आगे कहा कि जब हमनें अल्‍काटेल-लुसेंट का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी तभी हमनें तालमेल के जरिये 90 करोड़ यूरो बचाने की प्रतिबद्धता जताई थी और इसमें कोई बदलाव नहीं आया है। उन्‍होंने कहा कि इस छंटनी से प्रभावित होने वाले कर्मचारियों को कंपनी पॉलिसी के तहत हर संभव मदद देगी।

अधिकांश छंटनी रिसर्च और डेवलपमेंट, रीजनल और सेल्‍स ऑर्गेनाइजेशन के साथ ही साथ्‍ज्ञ कॉरपोरेट फंक्‍शन में होगी। कार्यक्रम के तहत कंपनी दुनियाभर में रियल एस्‍टेट, सर्विसेस, प्रोक्‍योरमेंट, सप्‍लाई चेन और मैन्‍युफैक्‍चरिंग में बचत करती रहेगी। इसी समय कंपनी चुनौतीपूर्ण बाजार परिस्थितियों से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाने के साथ ही भविष्‍य की तकनीकों जैसे 5जी, क्‍लाउड और इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स पर अपना ध्‍यान लगाएगी। कंपनी ने बयान में कहा कि उसके प्रतिनिधि यूरोप के दो वर्क काउंसिल के साथ मीटिंग कर रहे हैं और वहां छंटनी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसी प्रकार आगे आने वाले हफ्तों में 30 और देशों में कर्मचारी संगठनों के साथ बातचीत शुरू कर वहां छंटनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बयान में कहा गया है कि अलग-अलग देशों में छंटनी प्रक्रिया और समय सीमा अलग-अलग होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement