Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नीरव मोदी के लिए नहीं रही होली हैप्‍पी, लंदन की जेल में कटा दिन

नीरव मोदी के लिए नहीं रही होली हैप्‍पी, लंदन की जेल में कटा दिन

न्यायाधीश ने नीरव मोदी को 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया, जिसके बाद उसे दक्षिण-पश्चिम लंदन की वांडस्वर्थ जेल में रखा गया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 21, 2019 22:38 IST
Nirav Modi in London- India TV Paisa
Photo:NIRAV MODI IN LONDON

Nirav Modi in London

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लिए इस बार की होली अच्छी नहीं रही। उसकी होली इस बार ब्रिटेन की एक जेल में कटी। यह जेल ब्रिटेन की सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाली जेलों में से एक है। ब्रिटेन की एक अदालत ने बुधवार को नीरव मोदी को जमानत देने से इनकार कर दिया था। 

नीरव मोदी ( 48 वर्ष) सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े दो अरब डॉलर (14000 करोड़ रुपए) के धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित है। लंदन की पुलिस ने नीरव मोदी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था और बुधवार को उसे वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की जिला न्यायाधीश मैरी माल्लोन की अदालत में पेश किया गया। 

न्यायाधीश ने नीरव मोदी को 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया, जिसके बाद उसे दक्षिण-पश्चिम लंदन की वांडस्वर्थ जेल में रखा गया। संभवत: मोदी को उम्मीद थी कि उन्हें अलग सेल में रखा जाएगा, लेकिन उन्हें इस जेल में बंद 1,430 पुरुष कैदियों में से किसी एक के साथ एक ही सेल में रहना पड़ा होगा। इस जेल में कुछ खतरनाक कैदी भी हैं। 

देश के अमीर व्यक्तियों में से एक नीरव मोदी काफी ठाटबाट की जिंदगी जीने वाले लोगों में से हैं। उसका दुनियाभर में कई प्रतिष्ठित लोगों और फिल्म कलाकारों के साथ उठना बैठना रहा है। लेकिन ऐसा भी समय आया जब उन्हें होली का दिन खतरनाक कैदियों के साथ बिताना पड़ा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement