Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब ईमेल पता भी हिंदी में, दाता एक्सजेन टेक्नोलॉजीज ने शुरू की सर्विस

अब ईमेल पता भी हिंदी में, दाता एक्सजेन टेक्नोलॉजीज ने शुरू की सर्विस

स्टार्टअप दाता एक्सजेन टेक्नोलॉजीज ने हिंदी में ईमेल पता देने की सेवा शुरू की है। जीमेल व याहू की तरह आईडी के लिए नि:शुल्क पंजीकरण शुरू करने की योजना है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 24, 2016 10:21 IST
अब ईमेल ऐड्रेस भी हिंदी में, दाता एक्सजेन टेक्नोलॉजीज ने शुरू की सर्विस- India TV Paisa
अब ईमेल ऐड्रेस भी हिंदी में, दाता एक्सजेन टेक्नोलॉजीज ने शुरू की सर्विस

नई दिल्ली। स्टार्टअप दाता एक्सजेन टेक्नोलॉजीज ने हिंदी यानी देवनागरी लिपि में ईमेल पता देने की सेवा शुरू की है। कंपनी की जीमेल व याहू की तरह इस तरह की आईडी के लिए नि:शुल्क पंजीकरण शुरू करने की योजना है। दाता एक्सजेन टेक्नोलॉजीज के संस्थापक अजय दाता ने यह जानकारी दी।

दाता ने कहा, डॉट भारत डोमेन में अब तक कुछ सौ आईडी बनाए गए हैं। यह डोमेन देवनागरी लिपि में उपलब्ध है। हमारी वेबसाइट पर इस तरह के आईडी खरीदे जा सकते हैं। इस तरह के पतों यानी ईमेल आईडी से भेजे जाने वाले ईमेल को जीमेल व माइक्रोसॉफ्ट जैसी प्रमुख सेवा प्रदाता कंपनियां समर्थन कर रही हैं। दाता ने कहा, हम डॉट भारत डोमेन पर नि:शुल्क हिंदी भाषी ईमेल आईडी सेवा शुरू करना चाहते हैं जो कि जीमेल की तरह होगी। हम इस बारे में सरकार के साथ काम करेंगे।

तस्वीरों में देखिए कैसे अपने पुराने गैजेट को Cashify App के जरिए घर बैठे बेच सकते हैं

cashify app

Untitled-1 (23)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (18)IndiaTV Paisa

Untitled-8 (2)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (11)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (16)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (13)IndiaTV Paisa

Untitled-6 (7)IndiaTV Paisa

Untitled-7 (4)IndiaTV Paisa

गौरतलब है कि सरकार हिंदी या देवनागरी लिपि में वेबसाइटों पर ईमेल पतों पर जोर दे रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इंटरनेट से जोड़ा जा सके। इलेक्ट्रॉनिक्स व आईटी मंत्रालय में हुई एक बैठक में गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ने कहा था कि उनकी ईमेल सेवाएं हिंदी या देवनागरी लिपि में बने ईमेल पतों का समर्थन करेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement