Budget 2023
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. NTPC बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार; बिजली उत्पादन में 23 फीसदी वृद्धि

NTPC बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार; बिजली उत्पादन में 23 फीसदी वृद्धि

एनटीपीसी ने बताया कि दारलीपल्ली यूनिट 2 (800 मेगावाट) को चालू कर दिया गया था, और इस इकाई का वाणिज्यिक संचालन एक सितंबर 2021 से चालू हो जाएगा। एनटीपीसी अपने सभी कैप्टिव खानों से कोयला उत्पादन बढ़ा रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 30, 2021 15:05 IST
NTPC बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार; बिजली उत्पादन में 23 फीसदी वृद्धि- India TV Paisa
Photo:NTPC

NTPC बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार; बिजली उत्पादन में 23 फीसदी वृद्धि

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी ने सोमवार को कहा कि उसने बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कमर कस ली है और पिछले साल की तुलना में बिजली उत्पादन में 23 प्रतिशत की वृद्धि की है। बयान में कहा गया है कि देश में बिजली की मांग में भारी वृद्धि हुई है और एनटीपीसी ग्रिड की आवश्यकता के अनुसार मांग को पूरा करने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

कोयला नीति के तहत एनटीपीसी उन स्टेशनों पर कोयले की व्यवस्था कर रही है, जहां कम स्टॉक है। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वह महत्वपूर्ण स्टेशनों पर कोयले की आपूर्ति बढ़ाने और जहां भी आवश्यक हो, रेल रेक को भेजने के लिए कोल इंडिया और रेलवे के साथ लगातार समन्वय कर रही है। एनटीपीसी ने बताया कि दारलीपल्ली यूनिट 2 (800 मेगावाट) को चालू कर दिया गया था, और इस इकाई का वाणिज्यिक संचालन एक सितंबर 2021 से चालू हो जाएगा। एनटीपीसी अपने सभी कैप्टिव खानों से कोयला उत्पादन बढ़ा रही है।

Latest Business News