Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ऑड-ईवन फॉर्मूले का दिखा असर, आईजीएल की रिकॉर्ड बिक्री

ऑड-ईवन फॉर्मूले का दिखा असर, आईजीएल की रिकॉर्ड बिक्री

आईजीएल ने कहा कि ऑड-ईवन फॉर्मूले के दूसरे चरण के लागू होने के साथ ही अधिक वाहनों के सीएनजी अपनाने की वजह से इस सप्‍ताह उसने सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 20, 2016 16:13 IST
ऑड-ईवन फॉर्मूले से सीएनजी की बढ़ी बिक्री, IGL ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड- India TV Paisa
ऑड-ईवन फॉर्मूले से सीएनजी की बढ़ी बिक्री, IGL ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने चालू सप्ताह में 26.7 लाख किलो प्रतिदिन सीएनजी बेची, जो कि एक रिकॉर्ड है। कंपनी का कहना है कि निजी कारों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूले के दूसरे चरण के लागू होने के साथ ही साथ अधिक वाहनों के सीएनजी अपनाने के कारण इस सप्‍ताह में उसने अब तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है।

आईजीएल के प्रबंध निदेशक नरेंद्र कुमार ने कहा कि कंपनी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हर दो दिन में एक सीएनजी स्टेशन स्थापित कर रही है, जो कि वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा, 2015-16 में हमारी औसत सीएनजी बिक्री 23.5-24 लाख किलो प्रति दिन रही। ऑड-ईवन फॉर्मूले के दूसरे चरण में इस सोमवार (18 अप्रैल 2016) को सीएनजी बिक्री बढ़कर 26.7 लाख किलो रही। इससे पहले कंपनी की सबसे अधिक बिक्री 26.4 लाख किलो प्रति दिन थी। कुमार ने कहा, यह हमारी अब तक की सबसे ऊंची बिक्री है। 2015-16 में सीएनजी खपत में 3-4 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली।

चालू वित्‍त वर्ष में कंपनी को 8-10 फीसदी वृद्धि की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने निजी कारों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूले का दूसरा चरण 15 अप्रैल को शुरू किया है। कुमार ने कहा कि कंपनी रिकॉर्ड गति से सीएनजी वितरण स्टेशन स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा, पिछले साल हमारे 324 सीएनजी स्टेशन थे। जनवरी में हमने 90 नए स्टेशन स्थापित करने की योजना बनाई और लगभग 100 दिन में 55 सीएनजी स्टेशन स्थापित किए, जो कि हर दो दिन में एक स्टेशन के बराबर है। बाकी स्टेशन मई तक स्थापित किए जाएंगे। दिल्ली में दुनिया में सबसे अधिक सीएनजी स्टेशन हैं और किसी भी शहर में एक साल में 30 से ज्यादा नए सीएनजी स्टेशन स्थापित नहीं किए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement