Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ओला के ऐप पर प्राइवेट कार पूल करने की मिलेगी सुविधा, नहीं लगेगा कोई शुल्‍क

ओला के ऐप पर प्राइवेट कार पूल करने की मिलेगी सुविधा, नहीं लगेगा कोई शुल्‍क

ऑनलाइन कैब सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला ने एक नया फीचर 'कारपूल' लॉन्च करने की घोषणा की।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: December 29, 2015 14:34 IST
ओला के ऐप पर प्राइवेट कार पूल करने की मिलेगी सुविधा, नहीं लगेगा कोई शुल्‍क- India TV Paisa
ओला के ऐप पर प्राइवेट कार पूल करने की मिलेगी सुविधा, नहीं लगेगा कोई शुल्‍क

नई दिल्‍ली। एक जनवरी से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में लागू होने वाली ऑड-ईवन फॉर्मूले के मद्देनजर ऑनलाइन कैब सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला ने एक नया फीचर ‘कारपूल’ लॉन्च करने की घोषणा की। इसके द्वारा दिल्ली के नागरिक ओला के मोबाइल ऐप के माध्यम से अपनी निजी कारों का इस्तेमाल करते हुए पूल राइड्स का लाभ उठा सकेंगे।

कारपूल के साथ, दिल्ली के उपयोगकर्ता ओला के रूट मैचिंग एल्गोरिदम का इस्तेमाल करते हुए उसी मार्ग पर जाने वाले साथी यात्रियों के साथ पूल राइड का लाभ उठा सकते हैं। ओला ऐप पर कारपूल फीचर मेजबान एवं उनके साथी यात्रियों के लिए पूरी तरह से स्वैच्छिक एवं नि:शुल्क है। ओला की यह पहल राज्य में 1 जनवरी 2016 से प्रयोग के तौर पर शुरू किए जा रहे सम-विषम फॉर्मूला के मद्देनजर पेश की गई है, जिसे खास तौर पर दिल्ली शहर में यातायात एवं प्रदूषण की समस्याओं से निजात पाने के लिए लागू किया जा रहा है। ओला ऐप पर मौजूद फ्रेंड लिस्ट फीचर के द्वारा उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन नंबर के साथ दोस्तों को ऐड करते हुए एक कस्टम लिस्ट बना सकते हैं। इसके द्वारा कारपूल के उपयोगकर्ता अपनी गोपनीयता बनाए रखते हुए जान-पहचान वाले दोस्तों के साथ राइड शेयर कर सकते हैं।

ओला में कैटेगरी हैड-शेयर्ड मोबिलिटी ईशान गुप्ता ने कहा कि कारपूल हमारे शहरों में परिवहन के स्थायी विकल्प उपलब्ध कराने की दिशा में एक बड़ा इन्‍नोवेशन है। हम जानते हैं कि दुनिया के 20 सबसे प्रदूषित शहरों में से 13 शहर भारत में आते हैं, और वाहनों के कारण होने वाला प्रदूषण इसका मुख्य स्रोत है। कारपूल फीचर के द्वारा उपभोक्ता अपने खुद के वाहनों को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हुए अपनी यात्रा को किफायती, सुगम एवं सहज बना सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement