1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फिर आसमान पर पहुंची प्याज की कीमत, 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंचा फुटकर भाव

फिर आसमान पर पहुंची प्याज की कीमत, 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंचा फुटकर भाव

आम जनता में एक बार फिर महंगाई की मार पड़ रही है। प्याज की कीमतों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: November 05, 2019 16:25 IST
Onion price- India TV Paisa
Photo:PTI

Onion price

नई दिल्ली। आम जनता में एक बार फिर महंगाई की मार पड़ रही है। प्याज की कीमतों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चंडीगढ़ में प्याज की खुदरा कीमतें 50 रुपए प्रति किलोग्राम से बढ़कर 80 रुपए प्रति किलोग्राम तक हो गई है। यहां बीते सोमवार को प्याज 70 रुपए प्रति किलोग्राम था जबकि आज प्याज 80 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है।

प्याज विक्रेताओं का कहना है कि बारिश के कारण आपूर्ति में कमी और फसल नष्ट होने से प्याज की कीमतों में वृद्धि देखने को मिल रही है। हालांकि, सरकारी आंकड़ों में प्याज की कीमतों में मामूली वृद्धि ही दर्ज की गई है। 

onion price

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, सेंट्रल नार्थ जोन के क्षेत्र जैसे यूपी की राजधानी लखनऊ में आज प्याज 10 रुपए प्रति किलो महंगा होकर 65 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है। हल्द्वानी में सोमवार के मुकाबले आज मंगलवार को प्याज की कीमतों में 20 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यहां आज प्याज 55 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है।  

onion

वेस्ट जोन के क्षेत्र जैसे रायपुर में प्याज 8 रुपए प्रति किलो महंगा होकर 50 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है। मुंबई में 5 रुपए महंगा होकर आज प्याज 70 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है।

Onion retail prices

इसी तरह कोलकाता में प्याज के दामों में 1 नवंबर से अब तक 20 रुपए प्रति किलो की तेजी देखने को मिली है। कोलकाता में मंगलवार (5 नवंबर) को प्याज 70 रुपए प्रति किलो के भाव से बिक रहा है। बिहार की राजधानी पटना में प्याज 6 रुपए महंगा होकर 56 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है। 

Write a comment