1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PSX: इमरान के इस संकट से पाकिस्तानी शेयर बाजार में 'हाहाकार', चौथे दिन 'भरभरा' कर गिरा कराची स्टॉक एक्सचेंज

PSX: इमरान के इस संकट से पाकिस्तानी शेयर बाजार में 'हाहाकार', चौथे दिन 'भरभरा' कर गिरा कराची स्टॉक एक्सचेंज

पैसों की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के शेयर बाजार में बीते चार दिन से हाहाकार जारी है। गुरुवार को लगातार चौथे दिन कराची स्टॉक एक्सचेंज में भारी गिरावट दर्ज की गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2021 10:10 IST
PSX: इमरान के इस संकट से...- India TV Paisa

PSX: इमरान के इस संकट से पाकिस्तानी शेयर बाजार में 'हाहाकार', चौथे दिन 'भरभरा' कर गिरा कराची स्टॉक एक्सचेंज 

इस्लामाबाद। पैसों की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के शेयर बाजार में बीते चार दिन से हाहाकार जारी है। गुरुवार को लगातार चौथे दिन कराची स्टॉक एक्सचेंज में भारी गिरावट दर्ज की गई। देश की राजनीतिक अस्थिरता के चलते केएसई-100 सूचकांक एक बार फिर 911.92 अंक या 2.09 प्रतिशत गिर गया। इमरान के करीबी और बीते साल पद संभालने वाले वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख पिछले सप्ताह सीनेट चुनाव में हार गए थे।

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

देश में आर्थिक स्थिति में हालिया सुधार में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले शेख को पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने 3 मार्च को सीनेट चुनाव में हरा दिया था, जिससे उनके भविष्य पर सवालिया निशान लग गया था। उन्हें तीन महीने पहले वित्त मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन अब वह संसद के सदस्य नहीं हैं और उन्हें नियुक्ति से छह महीने के भीतर सदस्य बनना चाहिए या फिर उन्हें पद छोड़ देना पड़ेगा। 

डॉन अखबार ने बताया कि बाजार के 43,691.68 अंक पर खुलने के बाद, सूचकांक ने 43,891.00 के उच्च स्तर पर पहुंच गया। लेकिन बाद में मंदी गहरा गई और इसमें 1,003 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। इसके साथ ही यह 42,688.20 अंकों पर आ गया। केएसई -100 सूचकांक सप्ताह के प्रारंभ से लेकर 3,057 अंकों की गिरावट देख चुका है। बुधवार को, पीएसएक्स 531.23 अंक, या 1.2 प्रतिशत गिर गया। और 43661.6 पर आ गया था।

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

11 विपक्षी दलों के गठबंधन पीडीएम ने 26 मार्च को एक रैली के साथ कराची से एक लंबा मार्च निकालने और 30 मार्च को इस्लामाबाद पहुंचने की घोषणा की थी ताकि प्रधानमंत्री इमरान खान खान को पद छोड़ने और जल्दी चुनाव के लिए मजबूर किया जा सके।केएएसबी सिक्योरिटीज के अध्यक्ष अली फरीद ख्वाजा ने कहा कि राजनीतिक अनिश्चितता के बारे में चिंता तब तक बनी रहने की संभावना है जब तक सीनेट के चेयरपर्सन चुनाव पर स्पष्टता न हो, जिसे सरकार और विपक्ष के बीच करीबी मुकाबला कहा जाता है।

सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार सादिक संजरानी को शुक्रवार को सीनेट की अध्यक्षता की दौड़ में संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यूसुफ रजा गिलानी से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है।

Write a comment
bigg boss 15