Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई भारी कमी, 3 रुपए प्रति लीटर तक घटे दाम

कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई भारी कमी, 3 रुपए प्रति लीटर तक घटे दाम

1 जुलाई से दक्षिण भारत में सबसे सस्‍ता पेट्रोल कर्नाटक में मिल रहा है। कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल सस्‍ता होने की वजह एंट्री टैक्‍स का समाप्‍त होना है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: July 03, 2017 8:47 IST
कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई भारी कमी, 3 रुपए प्रति लीटर तक घटे दाम- India TV Paisa
कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई भारी कमी, 3 रुपए प्रति लीटर तक घटे दाम

नई दिल्‍ली। शनिवार की सुबह कर्नाटक के लोगों के लिए अच्‍छी खबर लेकर आया। सुबह-सुबह ही उन्‍हें यह जानकारी मिली कि पेट्रोल और डीजल लगभग 3 रुपए प्रति लीटर सस्‍ते हो गए हैं। कर्नाटक में पेट्रोल डीजल सस्‍ता होने की वजह राज्‍य में एंट्री टैक्‍स का समाप्‍त होना है। 1 जुलाई से दक्षिण भारत में सबसे सस्‍ता पेट्रोल कर्नाटक में मिल रहा है। GST व्‍यवस्‍था से अप्रत्‍यक्ष रूप से मोटर व्‍हीकल इस्‍तेमाल करने वाले उपभोक्‍ताओं को बड़ा लाभ हुआ है क्‍योंकि कर्नाटक सरकार ने 5 फीसदी एंट्री टैक्‍स समाप्‍त कर दिया है।

यह भी पढ़ें : GST से बढ़ेगी भारत की GDP ग्रोथ, रेटिंग सुधारने में भी मिलेगी मदद : मूडीज

एंट्री टैक्‍स समाप्‍त होने से कर्नाटक में पेट्रोल 2.80 रुपए और डीजल 3 रुपए प्रति लीटर सस्‍ता हो गया है। 1 जुलाई को कर्नाटक के मंगलुरू में डीजल सबसे सस्‍ता 53.65 रुपए प्रति लीटर था लेकिन बेंगलुरू में इसकी कीमत 54.23 रुपए प्रति लीटर थी जबकि शुक्रवार को 57.08 रुपए प्रति लीटर। आपको जानकर आश्‍चय होगा कि यह कीमत हैदराबाद, मुंबई, चेन्‍नई, तिरुवनंतपुरम, पंजिम और पुडुचेरी के मुकाबले कम थी। प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत मंगलुरू में 63.04 रुपए थी जबकि बेंगलुरू में यह‍ 64.24 रुपए प्रति लीटर थी।

यह भी पढ़ें : GST के बाद साबुन-डिटर्जेंट हुए सस्‍ते, हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कुछ प्रोडक्‍ट्स के दाम में की कटौती

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement