1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सितंबर बना सितमगर, पेट्रोल का दाम उछलकर पहुंचा इस स्‍तर पर

सितंबर बना सितमगर, पेट्रोल का दाम उछलकर पहुंचा इस स्‍तर पर

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे जबकि चेन्नई में चार पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 01, 2020 9:30 IST
petrol-diesel Price: petrol becomes expensive again today, know price in your city- India TV Paisa
Photo:BLOOMBERGQUINT

petrol-diesel Price: petrol becomes expensive again today, know price in your city

नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में मंगलवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई। देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में चार से पांच पैसे की वृद्धि हुई है। हालांकि, डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है। उधर, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में फिर तेजी लौटी है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत मंगलवार को बढ़कर क्रमश: 82.08 रुपए, 83.57 रुपए,  88.73 रुपए और 85.04 रुपए प्रति लीटर हो गई है। चारों महानगरों में डीजल की कीमत पूर्ववत क्रमश: 73.56 रुपए,  77.06 रुपए,  80.11 रुपए और 78.86 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे जबकि चेन्नई में चार पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। देश की राजधानी दिल्ली में 16 अगस्त से लेकर अब तक पेट्रोल के दाम में 1.65 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

अंतरराष्‍ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के नवंबर डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 1.02 प्रतिशत की तेजी के साथ 45.74 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के अक्टूबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 0.96 प्रतिशत की तेजी के साथ 43.02 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Write a comment
X