1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फिलिप्स इंडिया करेगी 300 करोड़ रुपए का निवेश, एक हजार लोगों को रोजगार देने की योजना

फिलिप्स इंडिया करेगी 300 करोड़ रुपए का निवेश, एक हजार लोगों को रोजगार देने की योजना

कंपनी मेक-इन-इंडिया पहल के तहत पुणे के पास चाकन स्थित अपनी विनिर्माण सुविधा का विस्तार कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 09, 2020 12:52 IST
Philips India investing Rs 300 cr, to hire 1,000 people- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Philips India investing Rs 300 cr, to hire 1,000 people

नई दिल्ली। फिलिप्स इंडिया की योजना अपनी विनिर्माण सुविधाओं के विस्तार में लगभग 300 करोड़ रुपए का निवेश करने तथा एक हजार लोगों को नौकरी देने की है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

कंपनी मेक-इन-इंडिया पहल के तहत पुणे के पास चाकन स्थित अपनी विनिर्माण सुविधा का विस्तार कर रही है। फिलिप्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (भारतीय उपमहाद्वीप) डैनियल मेजोन ने बताया कि हम 250-300 करोड़ रुपए के निवेश के बारे में योजना बना रहे हैं। हम एक हजार नए कर्मचारियों को काम पर रखने की भी योजना बना रहे हैं।

लॉकडाऊन से दार्जिलिंग चाय उद्योग को 200 करोड़ रुपए का नुकसान

दार्जिलिंग चाय संघ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बागान मालिकों को लॉकडाउन के कारण 1.5 लाख किलोग्राम चाय के अनुमानित उत्पादन का नुकसान हुआ है। जिसके परिणामस्वरूप 200 करोड़ रुपए के राजस्व नुकसान हुआ है।

बागान मालिकों के इस संगठन ने पहले ही चाय बोर्ड को इस बारे में लिखा है, जिसमें वर्ष 2017 में अभूतपूर्व बंदी के दौरान दार्जिलिंग चाय उद्योग को लगे झटके के लिए मंजूर किए जा चुके एकमुश्त पुनरोद्धार पैकेज’ से कोष जारी करने के लिए चाय बोर्ड से हस्तक्षेप की मांग की है। चाय बागान मालिकों ने प्राथमिकता के आधार पर लंबित सब्सिडी तत्काल दिए जाने का भी आग्रह किया है। 

Write a comment
X