1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 दिसंबर को करेंगे उद्योग संगठन एसोचैम की वार्षिक आम सभा को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 दिसंबर को करेंगे उद्योग संगठन एसोचैम की वार्षिक आम सभा को संबोधित

प्रधानमंत्री एसोचैम के इस समारोह को ऐसे समय संबोधित करने जा रहे हैं, जब सरकार और उद्योगों के बीच तालमेल और उद्योगों की चिंता को लेकर बहस छिड़ी हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 05, 2019 15:32 IST
PM Modi to address Assocham AGM on Dec 20- India TV Paisa
Photo:PM MODI TO ADDRESS ASSOCH

PM Modi to address Assocham AGM on Dec 20

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 दिसंबर को उद्योग मंडल एसोचैम की वार्षिक आम सभा को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। एक सूत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री ने समारोह के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

इस बार की वार्षिक आम सभा का मुख्य विषय ‘पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए नए भारत की आकांक्षा’ रखा गया है। प्रधानमंत्री एसोचैम के इस समारोह को ऐसे समय संबोधित करने जा रहे हैं, जब सरकार और उद्योगों के बीच तालमेल और उद्योगों की चिंता को लेकर बहस छिड़ी हुई है।

कुछ वर्गों और विशेषकर विपक्ष का आरोप है कि मौजूदा सरकार के समय में उद्योग जगत अपनी बात रखने और चिंताओं को बताने से डरता है। हाल ही में जानेमाने उद्योगपति और बजाज समूह के चेयरमैन राहुल बजाज ने ‘डर के माहौल’ की बात कही थी। उनकी इस बात का बायोकॉन की चेयरमैन किरण मजूमदार शॉ ने भी समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर किसी तरल की आलोचना नहीं सुनना चाहती है। 

Write a comment
bigg-boss-13